Move to Jagran APP

गोली लगते समय पति के दोस्त से फोन पर बात कर रह थी सरबजीत

सरबजीत को जब गोली लगी तब वह अपने पति के दोस्त वरमा नंद से उसकी फोन पर बात कर रही थी। पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है।

By Edited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 08:41 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 11:28 AM (IST)
गोली लगते समय पति के दोस्त से फोन पर बात कर रह थी सरबजीत
गोली लगते समय पति के दोस्त से फोन पर बात कर रह थी सरबजीत

जेएनएन, मोहाली। सरबजीत जब अपने घर से बेटी आराध्या के साथ स्कूल के लिए निकली तो अपने पति के दोस्त वरमानंद से उसकी फोन पर बात हो रही थी। सरबजीत के पिता के कहने के अनुसार वरमा नंद को सरबजीत ने अपना गुरु भाई बनाया हुआ था। 

loksabha election banner

हमलावर ने जब सरबजीत को स्कूल के बाहर गोली मारी तो उसका फोन नीचे गिर गया, उसी दौरान स्कूल की एक अन्य टीचर भी स्कूल में प्रवेश हो रही थी जिसने हमलावर को भागते देखा। जब वह सरबजीत के पास पहुंची तो फोन ऑन था तो उसी टीचर ने वरमा नंद को बताया कि सरबजीत के किसी ने गोलियां मार दी है।

वरमा नंद ने ही आठ बजकर 10 मिनट पर सरबजीत के भाई दिलप्रीत सिंह को सरबजीत के गोलियां लगने की सूचना दी थी। सरबजीत के एक गोली आंख, दूसरी गर्दन के नीचे व तीसरी पेट में लगी थी। बरनाला के हरविंदर से फ्रांस में की थी शादी सरबजीत कौर ने वर्ष 2012 में अपने पिता का घर छोड़ दिया था। जिसके बाद वह बरनाला निवासी हरविंदर सिंह के साथ 2013 में फ्रांस चली गई थी जहां दोनों ने शादी कर ली थी।

सरबजीत कौर की बेटी आराध्या का जन्म भी फ्रांस में ही हुआ था। छह साल दोनों फ्रांस में एक साथ रहे थे जिसके बाद वर्ष 2018 में वह वापस इंडिया आई थी। इन दिनों सरबजीत कौर ने एक बार भी अपने परिवार से संपर्क नहीं किया। जयपुर में केएफसी व मैकडोनल्ड में भी की है नौकरी पुलिस सूत्रों के अनुसार सरबजीत कौर व हरविंदर सिंह के वापस इंडिया आने के बाद वह दोनों जयपुर चले गए थे। करीब पांच महीने वह जयपुर में भी रहे जहां दोनों ने केएफसी व मैकडोनल्ड जैसे फूड आउटलेट पर काम भी किया।

जयपुर से आने के बाद ही दोनों में विवाद शुरू हुआ। सरबजीत की हत्या के बाद पुलिस ने बरनाला सिंह हरविंदर की मां से संपर्क किया था जिसने बताया कि उसे नहीं मालूम कि हरविंदर कहां है। पुलिस अब इस असमंजस में है कि कहीं हरविंदर ने फ्रांस में बैठकर ही तो सरबजीत की सुपारी नहीं दी। पुलिस हर एंगल से जांच में जुटी हुई है।

पति हरविंदर की थी यह दूसरी शादी

पुलिस सूत्रों के अनुसार गुरुभाई वरमा नंद ने बताया कि हरविंदर की पहले भी शादी हो चुकी है। पहली शादी से उसकी दो बेटियां भी है। यह बात सरबजीत के पति हरविंदर ने उससे छिपाई थी। सरबजीत को इस रिश्ते के बारे में पता चलने के बाद उनका झगड़ा शुरू हुआ था। वरमा नंद ने पुलिस को यह भी बताया कि वह हरविंदर का दोस्त है। पुलिस ने वरमा नंद से उसकी पूरी जानकारी हासिल की है। पुलिस इस मामले में कई लोगों पर शक जता रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.