Move to Jagran APP

संगरूर के इंजीनियर सुखविंदर चार लोगों को दे गए नई जिंदगी, पिता ने ऑर्गन डोनेट कर पेश की मिसाल

सड़क हादसे में सुखविंदर सिंह के सिर में गहरी चोट आई थी। दस फरवरी को सुखविंदर को पीजीआइ चंडीगढ़ में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 02:54 PM (IST)
संगरूर के इंजीनियर सुखविंदर चार लोगों को दे गए नई जिंदगी, पिता ने ऑर्गन डोनेट कर पेश की मिसाल
संगरूर के इंजीनियर सुखविंदर चार लोगों को दे गए नई जिंदगी, पिता ने ऑर्गन डोनेट कर पेश की मिसाल

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के जिला संगरुर के 27 साल के इंजीनियर सुख¨वदर सिंह ने जिंदगी को अलविदा कहने से पहले चार लोगों को नई जिंदगी दी। इंजीनियर सुखविंदर सिंह के साथ नौ फरवरी को खरड़ के पास सड़क हादसा हो गया था। वह एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर थे।

loksabha election banner

सड़क हादसे में हुए थे घायल

नौ फरवरी को वह मोटरसाइकिल पर जा रहे थे कि तभी उनका एक्सीडेंट हो गया। उन्हें इलाज के लिए खरड़ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस सड़क हादसे में सुखविंदर सिंह के सिर में गहरी चोट आई थी। दस फरवरी को सुखविंदर को पीजीआइ चंडीगढ़ में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। 14 फरवरी को पीजीआइ की ओर से सुखविंदर को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया था।

पीजीआइ के डॉक्टरों ने मृतक के पिता गुरपाल सिंह से ऑर्गन डोनेशन के बारे में बात की। इस पर गुरपाल सिंह अपने बेटे के ऑर्गन डोनेशन के लिए राजी हो गए। सुखविंदर सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कहने से पहले चार लोगों को नई जिंदगी देकर उनके परिवार को आबाद किया। गुरपाल सिंह के इस फैसले की लाेगाें ने सराहना की है अाैर कहा कि एेसे कामाें से अाैर भी लाेगाें काे प्रेरणा मिलेगी। 

 सुखविंदर की किडनी दो मरीजों में ट्रांसप्लांट

पीजीआइ के रोटो नॉर्थ के नॉडल ऑफिसर प्रो. विपिन कौशल के मुताबिक मृतक सुखविंदर सिंह की किडनी दो अलग-अलग मरीजों में ट्रांसप्लांट की गई। जबकि सुखविंदर की आंखों की कोरनिया दो अलग मरीजों में ट्रांसप्लांट की गई। जिससे चार लोगों को नई जिंदगी देकर सुखविंदर सिंह ने उनके परिवार में खुशियां बिखेरी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.