Move to Jagran APP

मिस्टर चंडीगढ़ फिटनेस चैंपियनशिप के 70 किलोग्राम भारवर्ग में सारिक ने जीता गोल्ड

सेक्टर-40बी स्थित फिट लाइफ प्रोफेशनल जिम में आयोजित 31वीं मिस्टर चंडीगढ़ फिटनेस चैंपियनशिप के 70 किलोग्राम भारवर्ग में मनीमाजरा के सारिक खान ने गोल्ड मेडल जीता है।

By Edited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 09:32 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 09:36 AM (IST)
मिस्टर चंडीगढ़ फिटनेस चैंपियनशिप के 70 किलोग्राम भारवर्ग में सारिक ने जीता गोल्ड
मिस्टर चंडीगढ़ फिटनेस चैंपियनशिप के 70 किलोग्राम भारवर्ग में सारिक ने जीता गोल्ड

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-40बी स्थित फिट लाइफ प्रोफेशनल जिम में आयोजित 31वीं मिस्टर चंडीगढ़ फिटनेस चैंपियनशिप के 70 किलोग्राम भारवर्ग में मनीमाजरा के सारिक खान ने गोल्ड मेडल जीता है। सारिक बताते हैं कि सलमान मेरे पसंदीदा हीरो हैं, उन्हीं के मसल देखकर मैंने उन जैसी बॉडी बनाने के लिए जिम ज्वाइन किया था। जिम में मेहनत की तो मसल निकले और फिर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

मनीमाजरा में अपना सैलून चलाने वाले मोहम्मद सारिक खान ने बताया कि वह साल 2016 में मिस्टर उत्तराखंड रह चुके हैं। साल 2015 में वह मिस्टर पंचकूला बने थे। सारिक अब तक 70 से 80 बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में ट्राफी जीत चुके हैं। सारिक बताते हैं कि पहले उनका टारगेट सलमान खान की तरह बॉडी बनाने का था और अब उन्होंने अपना टारगेट बॉडी बिल्डिंग में व‌र्ल्ड चैंपियन बनने का रखा है।

कारोबार को होता है नुकसान फिर जिम जाने को देते हैं तरजीह

मोहम्मद सारिक ने कहा कि जिम भी एक तरह की लत है। जिसे यह लत लग जाती है वह उसे छोड़ नहीं सकता है। उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा हुआ है, जिम जाने की जल्दबाजी में उन्हें धंधे में नुकसान हुआ है, लेकिन जिम के प्रति उनका लगाव कम नहीं हुआ है। उन्होंने नियम बना रखा है कि वह रोजाना दो घंटे अपने शरीर को देंगे, चाहे वह कितने भी बिजी क्यों न हो लेकिन इस नियम को नहीं तोड़ते हैं।

अपनी डाइट खुद तैयार करते हैं सारिक

सारिक खान ने बताया कि बताया कि वह अपने डाइट खुद बनाते हैं। इसी शौक की वजह से उनका हर महीने 20 से 25 हजार रुपये खर्च हो जाते हैं। उनकी डाइट में ड्राई फ्रूट्स, दूध, दही, चिकन, मटन और हरी सब्जी शामिल होती हैं। वह एक बार में पेटभरकर खाना नहीं खाते हैं। वह दिन में चार से पांच बार थोड़ी-थोड़ी डाइट लेकर खाते हैं ताकि खाई गई डाइट शरीर को ताकत दे, न कि फैट बने।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.