Move to Jagran APP

शिअद विधानसभा में नवजोत सिद्धू के खिलाफ देगा विशेषाधिकार हनन का नोटिस

शिरोमणि अकाली दल पंजाब विधानसभा में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस देगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:45 AM (IST)
शिअद विधानसभा में नवजोत सिद्धू के खिलाफ देगा विशेषाधिकार हनन का नोटिस
शिअद विधानसभा में नवजोत सिद्धू के खिलाफ देगा विशेषाधिकार हनन का नोटिस

चंडीगढ़, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ पंजाब विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाएगा। इस संबंध में पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की अगुवाई में शिअद के विधायक स्पीकर राणा केपी सिंह से उनके आवास पर मिले। उन्होंने नोटिस लाने के बारे में उन्हें सूचित किय, ताकि वह शून्यकाल के दौरान इसके लिए पार्टी को समय दें।

loksabha election banner

पार्टी नेता बिक्रम मजीठिया ने बताया कि एक ओर सदन के नेता और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमारी मांग को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को न केवल पुलवामा के शहीदों को नमन करते हुए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। विधानसभा में पुलवामा आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया। वहीं, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सदन के बाहर एक बार भी पाकिस्तान का नाम नहीं लिया। उलटा वह पाकिस्‍तान को बचाव करते रहे।

मजीठिया ने कहा कि इससे साफ है कि नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बचाव कर रहे हैं। यह सदन की मर्यादा के खिलाफ है। अगर सिद्धू को अपने मित्र का ही बचाव करना है, तो सरकार ने सदन में निंदा प्रस्ताव पास क्यों करवाया। काबिले गौर है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 41 जवान शहीद हो गए थे।

अगले दिन सदन में बिक्रम मजीठिया ने सदन में उन्हें श्रद्धाजंलि देने की मांग करते हुए कार्यवाही को स्थगित करने की मांग की थी। इसके बाद विधानसभा में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आतंकी हमले के लिए पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार ठहराते हुए उसके खिलाफ सख्‍त एक्‍शन की मांग की। इस संबंध में विधानसभा में प्रस्‍ताव भी पारित किया गया।

इसके बाद विधानसभा के बाहर नवजाेत सिंह सिद्धू ने पाकिस्‍तान का बचाव करते हुए कहा कि दो-चार लाेगों की करतूत के लिए किसी देश को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। इतना ही नहीं उन्‍होंने पाकिस्‍तान के साथ शांति और दोस्‍ती कायम करने पर जोर दी। इस पर काफी हंगामा मचा, इसके बावजूद सिद्धू अपनी बात पर कायम रहे और लगातार ये बातें दोहराते हुए। सोमवार को विधानसभा में काफी हंगामा हुआ और सिद्धू व शिअद विधायकों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। इससे वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल का बजट भाषण भी रोकना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.