Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल पर 10 रु. घटाए पंजाब सरकार, केंद्र पर दबाव को धरना देंगे: शिअद

-कांग्रेस पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया --- राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: शिरोमणि अ

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 11:13 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल पर 10 रु. घटाए पंजाब सरकार, केंद्र पर दबाव को धरना देंगे: शिअद
पेट्रोल-डीजल पर 10 रु. घटाए पंजाब सरकार, केंद्र पर दबाव को धरना देंगे: शिअद

-कांग्रेस पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया --- राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल ने मांग की है कि पंजाब सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स में राज्य के शेयर को कम कर लोगों को कम से कम 10 रुपये की राहत दे। यदि सरकार ऐसा करती है तो शिअद केंद्र का शेयर कम करवाने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर दिल्ली में धरना देने को तैयार हैं। एक साझा प्रेस बयान में सीनियर अकाली नेताओं सुखदेव सिंह ढींडसा, बलविंदर सिंह भूंदड़ और डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि राजय के टैक्स में 50 फीसद की कमी भी पेट्रोल-डीजल के दाम 10 रुपये प्रति लीटर नीचे ले आएगी। यदि ऐसा हो गया, तो हम काग्रेस की माग का समर्थन करेंगे। आम आदमी के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 20 रुपये प्रति लीटर तक की कमी लाने के लिए काग्रेस के साथ दिल्ली जाकर टैक्स में कटौती की मांग करेंगे। अब गेंद काग्रेस के पाले में है। हालांकि, जब पंजाब में शिअद-भाजपा की सरकार थी, तो उन्होंने राज्य के हिस्से के टैक्स में कोई कटौती नहीं की थी।

loksabha election banner

अकाली नेता काग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ की उस टिप्पणी का जवाब दे रहे थे, जिस में उन्होंने कहा था कि अकालियों को केंद्र से पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करन की मांग करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि काग्रेस मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं। कांग्रेस लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने में नाकाम साबित हुई है।

जागरण ने उठाया था मुद्दा

गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में यह मुद्दा उठाया था कि पंजाब में पेट्रोल के 83 रुपये में से 21.80 रुपये राज्य के टैक्स के हैं। यदि इसमें कटौती की जाए, तो लोगों को राहत मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.