Move to Jagran APP

खैहरा ने कहा- SAD ने संसद में CAA का समर्थन किया, अब बादल कर रहे धर्मनिरपेक्षता की बात

सुखपाल सिंह खैहरा ने सीएए के मुद्दे को लेकर शिअद पर निशाना साधा है। खैहरा ने कहा कि शिअद ने संसद में सीएए का समर्थन किया और अब प्रकाश सिंह बादल धर्मनिरपेक्षता की बात कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 05:08 PM (IST)
खैहरा ने कहा- SAD ने संसद में CAA का समर्थन किया, अब बादल कर रहे धर्मनिरपेक्षता की बात
खैहरा ने कहा- SAD ने संसद में CAA का समर्थन किया, अब बादल कर रहे धर्मनिरपेक्षता की बात

चंडीगढ़, जेएनएन। सुखपाल सिंह खैहरा ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि शिअद ने संसद में शिअद ने संसद में सीएए का समर्थन किया और अब पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल धर्मनिरपेक्षता की बात कर रहे हैं।

loksabha election banner

खैहरा ने कहा कि अल्पसंख्यकों से हो रही ज्यादतियों का मुद्दा उठाकर प्रकाश सिंह बादल ने अपनी साख बहाल करने की कोशिश की है। उन्होंने आरोप लगाया कि अपने दस सालों के कुशासन में सिख विरोधी कारनामों के कारण उनकी सिख पंथ में साख बुरी तरह से गिर गई है। वह भाजपा अकाली दल से नाता तोडऩे का दबाव बना रहे हैं।

खैहरा ने कहा कि बादल अचानक से अल्पसंख्यकों के मुद्दई कैसे हो गए, जबकि उनकी पार्टी ने हाल ही में जम्मू कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के लिए हुई वोटिंग में इसका समर्थन किया है। यही नहीं उन्होंने जम्मू-कश्मीर को तोड़ने को भी सही ठहराया है, जबकि वह खुद फेडरल सिस्टम को मजबूत करने की आवाज उठाते रहे हैं।

खैहरा ने बादल से पूछा कि आरएसएस और भाजपा नेताओं की ओर से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के दावों पर उन्होंने मौन क्यों धारण किया हुआ है? उन्होंने कहा कि तानाशाही तरीके से उमर अब्दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती पर पीएसए लगाकर उन्हें नजरबंद करने पर वह चुप क्यों हैं?

यह भी पढ़ें: पेट्रोल लीक होने से स्‍कूल वैन बनी तंदूर, मारे गए चार बच्‍चों का गमगीन माहौल में अंतिम संस्‍कार

सुखपाल खैहरा ने बादल को यह भी याद दिलाया कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की हुई घटनाओं और बहिबलकलां पुलिस फायरिंग में दो सिखों के मारे जाने के समय वह चुप क्यों थे, यह कारनामे सिख कौम भूली नहीं है। वह स्पष्ट करें कि सिख नौजवानों को झूठे पुलिस मुकाबलों में मारने वाले डीजीपी सुमेध सिंह सैणी को उन्होंने डीजीपी क्यों नियुक्त किया। पूर्व डीजीपी इजहार आलम की पत्नी को अपनी पार्टी से टिकट देकर विधायक क्यों बनाया, जबकि उन्होंने सिख नौजवानों में पुलिस कैट पैदा करने के लिए आलम सेना बनाई थी?

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में AAP की जीत का पंजाब में असर- जनता की ओर नए अंदाज में चली अमरिंदर सरकार 



यह भी पढ़ें: पुलिसकर्मी ने सास, पत्‍नी और साले सहित चार को मार डाला, राइफल से की ताबड़तोड़ फायरिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.