Move to Jagran APP

अफगानिस्तान की एंबेसी के आगे शिअद का धरना आज

फोटो --- -सिरसा ने कहा, आइएसआइ बना रही सिखों को निशाना, सुषमा स्वराज से उठाया मुद्दा

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Jul 2018 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jul 2018 11:33 PM (IST)
अफगानिस्तान की एंबेसी के आगे शिअद का धरना आज
अफगानिस्तान की एंबेसी के आगे शिअद का धरना आज

फोटो

prime article banner

---

-सिरसा ने कहा, आइएसआइ बना रही सिखों को निशाना, सुषमा स्वराज से उठाया मुद्दा

---

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: अफगानिस्तान में सिखों पर किए गए आत्मघाती हमले के विरोध में शिरोमणि अकाली दल और सिख संगठन मंगलवार को दिल्ली स्थित अफगानिस्तान की एंबेसी के सामने प्रदर्शन करेंगे। अकाली दल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि अफगानिस्तान सरकार के पास यह मुद्दा जोरशोर के साथ उठाया जाए। प्रेस काफ्रेंस में दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव और राजौरी गार्डन से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ आतंकवादी संगठनों के माध्यम से सिखों को एक साजिश के तहत निशाना बना रही है। आइएसआइ नहीं चाहती कि मुस्लिम देशों में सिखों के हाथ में राजनीति की कमान आए। भारत सरकार को चाहिए कि वह विदेश में सिखों की रक्षा के लिए वहां की सरकारों से तालमेल कर कदम उठाए।

सिरसा ने बताया कि उन्होंने यह मुद्दा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास उठाया है। उन्होंने भरोसा दिया है कि वह अफगानिस्तान सरकार से बात कर दोषियों को सख्त सजा दिलाएं। विदेश मंत्री ने कहा कि पीड़ित परिवारों को केंद्र सरकार हर तरह की सहायता देगी। सोमवार शाम पार्टी के सीनियर नेताओं का एक शिष्टमंडल विदेश मंत्री से मिला। शिष्टमंडल में सीनियर अकाली नेता सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा और सुखदेव सिंह ढींडसा, एसजीपीसी अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल, दिल्ली समिति के प्रधान मनजीत सिंह जीके आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.