रोहित कुमार, मोहाली। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री व अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया सोमवार को एक कार्यक्रम को लेकर मोहाली पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी पर जमकर जुबानी हमला बोला। मजीठिया ने केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों को लेकर आम आदमी पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आप कृषि कानूनों को लेकर झूठ बोलना बंद करे। कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले नोटिफिकेशन जारी कर दिया था, बाद में विरोध का ड्रामा शुरू कर दिया। मजीठिया ने केजरीवाल को झूठ का जादूगर बताया।

मजीठिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस की बी टीम है। पंजाब में कांग्रेस और आप की गठबंधन की सरकार चल रही है। पहले आप विधायकों ने सरकार द्वारा सुरक्षा व अन्य लाभ लेने से इन्कार किया। अब वही विधायक कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। बिक्रमजीत सिंह मजीठिया यहीं नहीं रुके उन्होंने आप नेता भगवंत मान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भगवंत मान रात आठ बजे के बाद 8 पीएम के बाद ही अपनी पार्टी के होने मुख्यमंत्री बता सकते है।

पंजाब कैबिनेट में आने वाले एससी वेलफेयर बिल पर मजीठिया ने कहा कि अभी तो पंजाब में कांग्रेस एमएलए वेलफेयर हो रहा हैं। ये बिल भी नाम के लिए होगा। क्या सरकार ने किसानों के कर्जे माफ किए, किसानों के परिवार से किसी को नौकरी दी, दस लाख की मदद दी। कांग्रेस में सिर्फ कुर्सी की लड़ाई चल रही है।

नवजोत सिंह सिद्धू को बताया थूक चट प्रधान

मजीठिया ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर हमला बोला। मजीठिया ने कहा कि पहले तो सिद्धू के लिए कांग्रेस मुन्नी से भी ज्यादा बदनाम थी, अब सिद्धू के आने के बाद क्या बदनामी खत्म हो गई। मजीठिया ने नवजोत सिंह सिद्धू को थूक चट प्रधान बताते हुए कहा कि वे सिर्फ कुर्सी के लिए हैं। पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नजर आते थे। अब उसे बीबी राजिंदर कौर भट्ठल नजर आती हैं। मुख्यमंत्री के पैर तक नहीं छूए।

पुरुष महिला टीम को बधाई

बिक्रमजीत सिंह ने टोक्यो ओलिंपिक में सेमीफाइल मुकाबले के लिए क्लालीफाई कर चुकी भारतीय पुरुष व महिला हॉकी टीम की शानदार जीत के लिए बधाई दी। मजीठिया ने कहा कि सरकार ने खेलों को लेकर बेहतर इंफ्रास्ट्रक्कचर खिलाड़ियों को मुहैया नहीं करवाया है। विधायकों को आयकर रिटर्न विधानसभा के जरिये नहीं खुद भरनी चाहिए।

मोहाली नगर निगम चुनाव में आजाद उम्मीदवार जीती निर्मल कौर ढिल्लों सोमवार को अकाली दल में शामिल हो गई। बिक्रमजीत सिंह मजीठिया विशेष तौर पर उन्हें पार्टी में शामिल करवाने के लिए मोहाली पहुंचे थे। इस मौके पर डेराबस्सी से विधायक एनके शर्मा, यूथ अकाली अध्यक्ष बंटी रोमाना, सिमरनजीत सिंह ढिल्लों, एसजीपीसी सदस्य परमजीत कौर लांडरां व कई अन्य अकाली नेता मौजूद रहे।

Edited By: Ankesh Thakur