Move to Jagran APP

अकाली दल एनडीए के पक्ष में ही करेगा वोटिंग: सुखबीर

-कहा, शिअद एनडीए का पुराना सहयोगी, नाराजगी का कोई सवाल ही नहीं --- राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़:

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 11:26 PM (IST)
अकाली दल एनडीए के पक्ष में ही करेगा वोटिंग: सुखबीर
अकाली दल एनडीए के पक्ष में ही करेगा वोटिंग: सुखबीर

-कहा, शिअद एनडीए का पुराना सहयोगी, नाराजगी का कोई सवाल ही नहीं

loksabha election banner

---

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन की वोटिंग में एनडीए के पक्ष में वोटिंग का फैसला किया है। यह एलान मंगलवार को पार्टी के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात बाद में किया। उन्होंने कहा कि अकाली दल एनडीए का पुराना सहयोगी है, इसलिए नाराजगी का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। पहले इस तरह उम्मीद जताई जा रही थी कि अकाली दल वोटिंग के समय गैरहाजिर रह सकता है। बैठक दौरान पंजाब के कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

इससे पहले अकाली दल ने डिप्टी चेयरमैन के ओहदे के लिए नरेश कुमार गुजराल को उम्मीदवार बनाने की तैयारी की थी, लेकिन एनडीए की तरफ से हरिवंश को उम्मीदवार बनाने के बाद अकाली दल में नाराजगी थी। पार्टी नेता इसको भाजपा की तरफ से धोखा मान रहे थे। पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा ने तो खुलेआम भाजपा के साथ नाराजगी भी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि जब हमारी तरफ से पहले ही नरेश गुजराल डिप्टी चेयरमैन के ओहदे के लिए तैयार थे, तो फिर जेडीयू के सदस्य को बिना किसी जानकारी दिए अचानक उम्मीदवार क्यों घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि पंजाब से अकाली दल के बलविंदर सिंह भूंदड़, सुखदेव सिंह ढींडसा और नरेश गुजराल राज्यसभा सदस्य हैं। इस मामले पर विचार करने के लिए मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी के राज्यसभा सदस्यों की दिल्ली में मीटिंग बुलाई थी, जिसमें फैसला किया गया कि सुखबीर बादल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ इस मसले पर बात करे। अमित शाह के साथ मुलाकात दौरान दोनों नेताओं में सहमति बनी और बादल ने एनडीए की हिमायत में ही चलने का फैसला किया।

उल्लेखनीय है कि डिप्टी चेयरमैन के ओहदे के लिए 9 अगस्त को सुबह 11 बजे वोटिंग होनी है। नामांकन 8अगस्त तक दाखिल किए जा सकते हैं। यह सीट जून में पी. कुरियन की रिटायरमेंट के बाद से ही खाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.