Move to Jagran APP

थमा नहीं पंजाब कांग्रेस का घमासान, परगट सिंह ने फिर उठाए सवाल, कहा- कैप्टन अमरिंदर सिंह अब तक चुप क्यों थे

पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान थम नहीं रहा। पार्टी विधायक परगट सिंह ने एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सीधा निशाना साधा। कहा कि उनके पास अगर मंत्रियों व विधायकों की कारगुजारियों की फाइल है तो वह अब तक चुप क्यों थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 08:51 AM (IST)
थमा नहीं पंजाब कांग्रेस का घमासान, परगट सिंह ने फिर उठाए सवाल, कहा- कैप्टन अमरिंदर सिंह अब तक चुप क्यों थे
चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते परगट सिंह। जागरण

चंडीगढ़ [इन्द्रप्रीत सिंह]। पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह शांत होता नजर नहीं आ रहा है। विधायक परगट सिंह एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमलावर हुए हैं। उन्होंने सवाल किया है कि अगर कैप्टन के पास मंत्रियों व विधायकों के भ्रष्टाचार के कोई सुबूत हैं तो वह कार्रवाई क्यों नहीं करते?

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कैप्टन तीन सदस्यीय केंद्रीय कमेटी के सामने भ्रष्ट विधायकों व मंत्रियों की कारगुजारियों की सूची (डोजियर) लेकर पहुंचे थे, लेकिन वह अब तक चुप क्यों बैठे रहे? जब अचानक कैप्टन पर सवाल दागे जाने लगे तो वह डराने के लिए ऐसा काम करने लगे हैं। मंत्रियों को डराने के लिए उनके पीए पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं। यह ठीक नहीं। खुद सीएम के कई ओएसडी कई मामलों में घिरे हैं। उनके बड़े-बड़े होटल व मैरिज पैलेस बन रहे हैं व खुल रहे हैं, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। कैप्टन को इस पर भी कार्रवाई करनी चाहिए, सिर्फ मंत्रियों को डराने के हथकंडे नहीं अपनाने चाहिएं।

परगट ने कहा कि वह जब कांग्रेस में शामिल हुए थे तो उन्हें लगता था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह एक कुशल और प्रशासनिक दक्षता वाले लीडर हैं, लेकिन अब उनका (परगट सिंह) यह भ्रम टूट चुका है। कैप्टन कमजोर साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह शिक्षा पर काम कर सकते हैं तो रेत, शराब माफिया, ड्रग्स आदि पर काम करने से उन्हें कौन रोक रहा है?

यह पूछे जाने पर कि क्या वह कांग्रेस में ही रहेंगे, उन्होंने कहा कि वह फाइटर हैं और पार्टी में रहकर ही पंजाब के हितों की लड़ाई लड़ेंगे। नई पार्टी खड़ी करना कोई आसान काम नहीं है। परगट सिंह की ओर से मुख्यमंत्री पर किए गए हमले को लेकर कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत का कहना है कि अगर कोई विधायक इस तरह के बयान दे रहा है तो पार्टी उसे गंभीरता से लेगी।

खैहरा का कांग्रेस में वापस आने का कदम आत्मघाती

परगट का कहना है कि सुखपाल सिंह खैहरा का फिर से कांग्रेस में शामिल होने का कदम आत्मघाती है। इससे बेहतर होता कि वह इस्तीफा देकर घर बैठ जाते। काबिलेगौर है कि खैहरा आम आदमी पार्टी से बागी हो गए थे और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

कैप्टन ने नकारे परगट के आरोप, कहा मैं ऐसी राजनीति नहीं करता

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधायक परगट सिंह के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। ट्वीट करके कैप्टन ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन काल में इस तरह के हथकंडे नहीं अपनाए। उन्होंने कहा, 'मेरा गर्वनेंस का मंत्र सिर्फ पारदर्शिता और विश्वास है।'

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.