Move to Jagran APP

पंजाब विधानसभा में हंगामा, आप आैर शिअद विधायकों की नारेबाजी

पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। अकाली दल और आम आदमी पार्टी के विधायकों ने नारेबाजी। आप ने सदन से वाकआउट किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 12:51 PM (IST)
पंजाब विधानसभा में हंगामा, आप आैर शिअद विधायकों की नारेबाजी
पंजाब विधानसभा में हंगामा, आप आैर शिअद विधायकों की नारेबाजी

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा हो गया। अकाली दल के विधायक सदन में काला चोंगा पहन कर आए। आम आदमी पार्टी के विधायक भी सदन में नारेबाजी करते हए आए। अकाली दल के विधायक भी नारेबाजी कर रहे थे। दोनों दलों के विधायक सदन के वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। बाद में आप के विधायकों ने सदन से वाकआउट किया।

loksabha election banner

शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा हो गया। अकाली दल के विधायक वीरवार को आप के विधायकों को मार्शलों द्वारा सदन से निकालने की कार्रवाई के विरोध में काला चोंगा पहन कर अाए। वे वेल में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।

वीरवार को आप विधायकों पर कार्रवाई के विरोध में काला चोंगा पहन कर पहुंचे शिअद विधायक।

यह भी पढ़ें: पंजाब विस से अाप विधायकों को घसीट-घसीट कर निकाला, भारी हंगामा व धक्‍कामुक्की

अाम आदमी पार्टी के विधायक हाथों में पेपर लेकर सदन में नारेबाजी करते हुए। शुरू में वे अपनी सीटों से ही नारेबाजी करते रहे, लेकिन बाद में वे भी सदन के वेल में आ गए। अकाली दल और आप के विधायक वीरवार की घटना पर विरोध जता रहे थे। विपक्षी विधायकों का कहना था कि आप विधायकाें को साजिश के तहत निशाना बनाया गया। बाद में आप के विधायकों ने सदन से वाकआउट किया।

पंजाब विधानसभा परिसर में तैनात पुलिसकर्मी।

वीरवार की घटना के बाद पंजाब विधानसभा के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। काफी संख्‍या में पुलिस के जवान तैनात हैं। पुलिस के आला अफसर भी माैके पर मौजूद हैं। पूरे विधानसभा परिसर में सुरक्षा कड़ी है। विधानसभा भवन में भी कड़ी सुरक्षा है।               

यह भी पढ़ें: कैप्‍टन ने कहा-विपक्ष ने सदन की पवित्रता भंग की, बादल बोले- अंग्रेजों की याद दिलाई

आप विधायक विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे

विधानसभा परिसर में धरना देते आप विधायक।

सदन से वाकआउट करने बाद अाम आदमी पार्टी के विधायक विधानसभा के बाहर धरना देकर बैठ गए। इसका नेतृत्‍व एचएस फूलका कर रहे हैं। आप विधायकों ने वीरवार की घटना के विरोध पोस्‍टर लगा रखे हैं। वे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार अौर विधानसभा स्‍पीकर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। उनके साथ लोक इंसाफ पार्टी के विधायक बलविंदर सिंह बैंस और सिमरजीत सिंह बैंस भी हैं। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने बाहर अपना सदन लगाया। कंवर संधू इसके स्पीकर हैं। ⁠⁠⁠

विधानसभा के बाहर सदन लगा रहे आम आदमी पार्टी के विधायक।
 

एचएस फूलका ने कहा आज आप और अकाली दल के साथ नहीं है। वीरवार को जब जुल्म हुआ तो मानवीय आधार पर आप व अकाली दल साथ हो गए थे। इस दौरान आप विधायकों ने स्पीकर राणा केपी व उनके दामाद का भोग डाला। आप विधायकों ने कहा कि अकालियों की लूट की हट्टी पर अब कांग्रेस का कब्जा है।

सरकारी अस्‍पताल में डायलसिस फ्री

दूसरी आेर, विधानसभा की कार्यवाही जारी है। सदन में स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने घोषणा की, कि आज से पंजाब के सभी सरकारी अस्पतालों व सरकारी मेडिकल कालेज में डायलसिस फ्री किया जाएगा। 

पंजाब आबकारी संशोधन बिल पारित   

विधानसभा में बार और होटल में शराब पिलाने को लेकर बिल पारित कर दिया गया। सोमवार को कैबिनेट की बैठक में यह फैसला गया था। इस संबंध में सरकार ने पंजाब आबकारी संशोधन बिल-2017 पेश किया था। इसे आज विधानसभा में सर्वसम्‍मति से पारित कर दिया गया।            
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.