चेतन भगत, कुराली

कोरोना वायरस का प्रकोप जहां विश्व सहित देश में चरम पर है। कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र सहित पंजाब सरकार का लॉकडाउन और क‌र्फ्यू लगाने का फैसला कारगर साबित हुआ है। हालांकि 56 दिनों बाद पंजाब सरकार ने क‌र्फ्यू हटाकर लोगों को राहत दी है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है और अब विशेष सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। इस सोच के साथ शहर के समाजसेवी सीनियर सिटीजन बलबीर चंद अग्रवाल लोगों को जागरूक कर उन्हें मोटिवेट कर रहे है।

गाइडलाइंस फॉलो करना ही बचाव

दैनिक जागरण के साथ विशेष वार्ता में बलबीर चंद अग्रवाल ने बताया कि पंजाब में कोरोना की दर में कमी आई है। वहीं रिकवरी रेट में इजाफा हो रहा है। इसके चलते सरकार ने क‌र्फ्यू हटाकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट और बाजार में दुकानों को खोलने का निर्णय लेते हुए लोगों को राहत दी गई है। वहीं, इस छूट के बीच कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन के दिशा निर्देशों को फॉलो करना •ारूरी है। उन्होंने लोगों से बेवजह घर से बाहर न निकलने, मास्क का उपयोग करने, फिजिकल डिस्टेंस को मेंटेन रखने की अपील की।

एसडीएम को किया सम्मानित

बलबीर चंद अग्रवाल का कहना है कि कोरोना वायरस के साथ जारी इस जंग में प्रत्येक नागरिक का योगदान आवश्यक है। इसी के चलते उन्होंने अपने पिता स्व तारा चंद अग्रवाल और माता स्व लखवंती देवी की याद में उनकी बरसी के अवसर पर परिवार के सहयोग से तैयार की गई 100 हाईजैनिक राशन किट्स को लोगों के सेवार्थ एसडीएम खरड़ हिमांशु जैन को सौंपा और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। एसडीएम ने बलबीर चंद और उनके बेटे कपिल मोहन अग्रवाल की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!