जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। रोट्रेक्ट क्लब चंडीगढ़ हिमालयन मोहाली के सरकारी स्कूलों में मदद पहुंचा रहा है। क्लब की ओर से बेंच डोनेशन ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान के तहत स्कूलों में क्लब की ओर से बेंच डोनेट किए जा रहे हैं। रोटरी क्लब हिमालयन रेंज मनसा देवी एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो ट्राईसिटी में लोगों के कल्याण के लिए काम करता है। इस अभियान के दौरान मोहाली सेक्टर-70 मटौर के सरकारी स्कूल में 50 बेंच डोनेट किए गए।

क्लब की सदस्य तनू कालरा ने कहा कि मोहाली के सरकारी स्कूलों में नए बेंच डोनेट कर वह बच्चों की मदद कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों में बेंच की कमी के चलते स्टूडेंट्स को नीचे बैठना पड़ता है। इसलिए उन्होंने स्कूलों में बेंच की व्यवस्था की योजना बनाई है। इस पहल को डीजी अजय मदान से भी सरहा और हर मुमकिन मदद क्लब को मुहैया करवाने की आश्वासन दिया। तनु ने कहा कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।

क्लब के सदस्यों ने कहा कि जब भी वह ऐसे नेक कार्य करते हैं तो उनके मन को सुकून मिलता है। क्लब के साथ अधिकतर कॉलेज के स्टूडेंट जुड़े हुए हैं जो अपनी पढ़ाई के साथ साथ लोगों की मदद भी कर रहे हैं। क्लब के सदस्यों ने कहा कि बेंच डोनेट ड्राइव अभियान के तहत चंडीगढ़ के स्कूलों में भी बेंच डोनेट किए जाएंगे।

बेसिक प्लस डीए लागू करने की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी यूनियन करेगी आंदोलन

चंडीगढ़ सफाई कर्मचारी यूनियन ने नगर निगम कमीश्नर को बेसिक प्लस डीए की मांग को लेकर दखल देने की अपील की है। यूनियन के नेता विक्रम कुमार ने बताया कि चंडीगढ़ के 13 गावों से नगर निगम में तबदील हुए डेलीवेज सफाई कर्मचारियों को बेसिक प्लस डीए लागू नहीं किया जा रहा, जबकि बाकी सभी डेलीवेज सफाई कर्मचारियों को बेसिक प्लस डीए के आधार पर वेतन मिल रहा है। यूनियन की लीडरशिप ने चेतावनी दी कि अगर निगम ने 21 दिन में उनकी मांग को पूरा नहीं किया तो यूनियन आंदोलन करेगी। कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी इंप्लाइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के प्रधान सतिंदर सिंह महासचिव राकेश कुमार इस मीटिंग मे विशेष तौर पर पहुंचे। चेयरमैन मोहन लाल, कैशियर सतीश कुमार, सोनू , धर्मवीर, रामवीर आदि भी मीटिंग में शामिल रहे।

Edited By: Ankesh Thakur