जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दिव्यांग बच्चे भी हमारे समाज का अहम हिस्सा है। सभी का दायित्व बनता है कि ऐसे खास बच्चों के लिए सभी मिलकर काम करें। यह विचार शनिवार को रोटरी चंडीगढ़ शिवालिक की ओर से दिव्यांगों के लिए आयोजित स्कॉलरशिप समारोह में चंडीगढ़ के मेयर देवेश मोदगिल ने रखे। सेक्टर-7 स्थित एक निजी रेस्टोरेंट में आयोजित कार्यक्रम में दस दिव्यांग स्टूडेंट्स को दो लाख की स्कॉलरशिप दी गई। सभी बच्चों को 10? हजार रुपये के चैक वितरित किए गए।

रोटरी चंडीगढ़ शिवालिक के प्रेसिडेंट रिटायर्ड डॉ.कुलदीप ¨सह ने बताया कि बच्चों को स्कॉलरशिप की दूसरी किस्त पहले सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित होने के बाद जारी की जाएगी। उ?न्होंने बताया कि रोटरी गरीब खास तौर स दिव्यांग बच्चों की पढ़ाई में मदद करने के लिए हमेशा ही इस तरह की पहल करता है।

स्कॉलरशिप के लिए चुने गए स्टूडेंट्स सेक्टर-26 स्थित ब्लाइंड इंस्टीट्यूट में पढ़ रहे हैं। कार्यक्रम इंस्टींट्यूट फॉर द ब्लाइंड के हेडमास्टर जेएस जेयरा,

बॉक्स .

रोटरी क्लब ने शुरु किया डिनर इन द डार्क

रोटरी क्लब द्वारा एक साल पहले दिव्यांग बच्चों की मदद के लिए डिनर इन द डार्क .थीम पर खास डिनर पार्टी शुरु की थी। जिसमें आम लोगों के लिए अंधेरे कमरे में डिनर सर्व किया जाता है। इस डिनर में दिब्यांग (ब्लाइंड) स्टूडेंट्स लोगों को खाना परोसते हैं। चंडीगढ़ में पहली बार इस पहल को लोगों का जबर्दस्त रिस्पांस मिला और लोगों ने दिव्यांग बच्चों की मदद के लिए इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया बॉक्स .

-इन छात्रों को मिली है स्कॉलरशिप

दिव्या - लेट हरशरण संधू स्कॉलरशिप

अमन कुमार - लेट एचएस मलिक स्कॉलरशिप

सि¨रग च्योफल - लेट सर्बजीत ¨सह स्कॉलरशिप

धमेन्द्र - लेट डीसी पोपली स्कॉलरशिप

रिहान अहमद - लेट कर्नल एसी मेहरा स्कॉलरशिप

बद्री प्रसाद - लेट बिमला देवी लौरिया स्कॉलरशिप

हरीश कुमार पांडेय - लेट संतोष गुप्ता स्कॉलरशिप

अर्पित कुमार - लेट बिमला देवी स्कॉलरशिप

¨प्रस वाधवा - हरीश भनोट स्कॉलरशिप

साजन ¨सह - रमा भनोट स्कॉलरशिप

Posted By: Jagran