Move to Jagran APP

हिमाचल की रीटा शर्मा दूसरी बार Miss Chandigarh बनीं, जानें क्या है सफलता का राज

लगातार दूसरी बार मिस चंडीगढ़ बनीं हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर की रहने वाली रीटा शर्मा ने बताया कि यह उनके लिए किसी सपने का पूरा होने जैसा है।

By Edited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 08:49 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 12:43 PM (IST)
हिमाचल की रीटा शर्मा दूसरी बार Miss Chandigarh बनीं, जानें क्या है सफलता का राज
हिमाचल की रीटा शर्मा दूसरी बार Miss Chandigarh बनीं, जानें क्या है सफलता का राज

चंडीगढ़, जेएनएन।  लगातार दूसरी बार मिस चंडीगढ़ बनीं हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर की रहने वाली रीटा शर्मा ने बताया कि यह उनके लिए किसी सपने का पूरा होने जैसा है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पिछले तीन महीने से खाना नहीं खाया और दो दिन से पानी तक नहीं पिया है।

loksabha election banner

इन तीन महीनों में वह केवल फल और उबली हुई सब्जी खाती थीं। पानी पीने की वजह से मसल नहीं दिखते हैं, इसलिए ऐसे बड़े टूर्नामेंट से पहले प्रतिभागी बॉडी बिल्डर्स को पानी छोड़ना पड़ता है। इस प्रतियोगिता के दूसरे स्थान मोहाली की कुलविंदर सिद्धू रही। आठ साल की सृष्टि ने भी रैंप पर वॉक किया, वह भी सबके लिए आकर्षण का केंद्र रहीं।

मिस नॉर्थ इंडिया रह चुकी हैं रीटा

मिस चंडीगढ़ का खिताब जीतने के बाद अन्य प्रतिभागियों के साथ सेल्फी लेतीं रीटा शर्मा। 

रीटा शर्मा आज फिटनेस और बॉडी बिल्डिंग की चकाचौंध में तेजी से उभरता चेहरा हैं। साल 2019 में मिस चंडीगढ़ और मिस नॉर्थ इंडिया का खिताब जीतने वाली रीटा ने बताया कि तीन साल पहले मैंने अपना वजन कम करने के लिए जिम ज्वाइन किया था। उस समय मेरा वजह 65 किलोग्राम था, मैंने पांच-छह महीने जमकर मेहनत की और अपना वेट 20 किलो कम कर लिया। रोज जिम आने-जाने से मेरे कुछ दोस्त भी बन गए, बस फिर धीरे-धीरे यह मेरे लिए जिम ही सब कुछ हो गया। अब जागते-सोते सिर्फ फिटनेस के लिए सोचती हूं।

फिटनेस के लिए डाइट का रहता है अहम रोल

अपने मसल दिखातीं प्रतिभागी महिला बॉडी बिल्डर्स

रीटा ने बताया कि वह अपनी फिटनेस के लिए वह हाई प्रोटीन युक्त भोजन खाती हैं। सामान्य लोग जहां ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करते हैं। वहीं अपनी डाइट सात से आठ चरणों में थोड़ा-थोड़ा करके लेती हैं। बॉडी बिल्डर्स की फिटनेस में 70 फीसद डाइट का रोल होता है जबकि 30 फीसद वर्कआउट का रोल होता है। वह जिम जाने के अलावा अपनी बॉडी में लचीलापन लाने के लिए रोजाना आधा घंटा योग व आसन करती हैं।

व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करना सपना

रीटा ने बताया कि यह जीत मेरे लिए बेहद खास है। जीत से हमेशा हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है। मैं पिछले साल मिस इंडिया की टॉप टेन प्रतिभागियों में रही थी। इस साल मार्च में फिर मिस इंडिया का इवेंट होना है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि इस बार बेहतर नतीजे आएंगे। मेरा सपना है कि मैं एक बार जरूर व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करूं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.