Move to Jagran APP

चंडीगढ़: नौकरानी की करतूत, NRI महिला के बैंक अकाउंट से उड़ाए 5 लाख रुपये, मैसेज कर देती थी डिलीट

सेक्टर-34 स्थित कोठी में रहने वाली एनआरआइ महिला का एटीएम कार्ड चोरी करने के बाद अकाउंट से नौकरानी ने पांच लाख रुपया निकाल लिया। जिसके बाद आरोपित ने महिला के मोबाइल पर बैंक से आने वाले मैसेज को भी डिलीट कर देती थी।

By Edited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 10:07 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 10:02 AM (IST)
चंडीगढ़: नौकरानी की करतूत, NRI महिला के बैंक अकाउंट से उड़ाए 5 लाख रुपये, मैसेज कर देती थी डिलीट
पांच साल से महिला की कोठी पर काम कर रही थी नौकरानी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर के सेक्टर-34 स्थित कोठी में रहने वाली एनआरआइ महिला के बैंक अकाउंट से घर पर काम करने वाली नौकरानी ने लाखों रुपये निकाल लिए। शातिर नौकरानी ने महिला का एटीएम कार्ड चोरी कर लिया था और थोड़ी थोड़ी राशि करके उसने कुल पांच लाख रुपये खाते से निकाल लिए थे। इसके बाद नौकरानी महिला के मोबाइल पर बैंक से आने वाले मैसेज को भी डिलीट कर देती थी। लेकिन उसकी यह करतूत पकड़ी गई।

prime article banner

एनआरआइ महिला की शिकायत पर पुलिस ने 21 वर्षीय सरोजिनी नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित महिला की निशानदेही पर तीन लाख 70 हजार रुपये भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड में लिया है।

शिकायतकर्ता एनआरआइ महिला 65 वर्षीय कनन सिंघल ने बताया कि उसकी कोठी में तकरीबन पांच वर्ष से उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई की रहने वाली महिला सरोजिनी नौकरी करती थी। वह कोठी में सर्वेट क्वार्टर में रह रही थी। शिकायतकर्ता के अनुसार उनके बच्चे विदेश में रहते हैं। महिला भी विदेश में रहती है लेकिन वह कभी कबार चंडीगढ़ आती रहती है।

इस बार चंडीगढ़ आने के बाद उसे किसी काम से पैसे निकालने थे। एटीएम कार्ड आलमारी से गुम होने पर उसने तुरंत बैंक को सूचना देकर स्टेटमेंट चेक करवाई। बैंक से जानकारी मिली कि उसके खाते से पांच लाख रुपये निकाले गए हैं। इसके बाद सेक्टर-34 थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस के अनुसार आरोपित नौकरानी कोठी मालकिन के एटीएम कार्ड से थोड़ा-थोड़ा करके पैसा निकालती थी। इसके बाद महिला का मोबाइल लेकर बैंक से आने वाला मैसेज डिलीट कर देती थी। काफी पुरानी नौकरानी होने के कारण महिला ने उसपर कभी संदेह नहीं किया। वहीं, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की जांच के आधार पर नौकरानी की चोरी पकड़ ली और उसे गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.