Move to Jagran APP

ग्राम सचिवालयों में रखें जाएंगे नए चौकीदार

मुख्यमंत्री ने दिए ग्राम सचिवालय कम से कम आधा एकड़ जमीन में बनाने के निर्देश।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 04:00 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 04:00 PM (IST)
ग्राम सचिवालयों में रखें जाएंगे नए चौकीदार
ग्राम सचिवालयों में रखें जाएंगे नए चौकीदार

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई समीक्षा बैठक में बैठक में गांवों में श्मशान घाटों की मरम्मत के कार्यो में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। हालांकि पंचायतों की जमीन लीज पर उद्योग विभाग को देने के प्रस्ताव पर सहमति नहीं बनने के कारण इसे लंबित छोड़ दिया गया है। बैठक में बताया गया कि राज्य में प्रस्तावित 820 व्यायामशालाओं में से 440 बनाई जा चुकी और 220 पर अभी काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम सचिवालयों में आने वाले सरपंच, ग्राम सचिव और पटवारी के बैठने का उचित स्थान हो। प्रत्येक ग्राम सचिवालय में चौकीदार की डयूटी लगाई जाए और संबंधित बीडीपीओ लगातार ग्राम सचिवालयों का दौरा करें। मुख्यमंत्री को बताया गया कि एक हजार योग शिक्षकों में से 250 की नियुक्ति हो चुकी है। अंतर जिला परिषद के ड्राफ्ट के बारे में पूछने पर सीएम को बताया गया कि इसे तैयार कर लिया गया है। इस परिषद में सभी जिला परिषदों के चेयरमैन, ब्लाक समिति के चेयरमैन, नगर निगमों के मेयर शामिल होंगे। इसके अलावा मंत्री भी परिषद में शामिल होंगे। इसकी अधिसूचना जल्द जारी होगी।

prime article banner

प्राइवेट गार्ड और सुपरवाइजरों को देंगे हथियार चलाने की ट्रेनिंग

हरियाणा पुलिस ने प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी द्वारा नियुक्त किए गए प्रत्येक गार्ड और सुपरवाइजर के लिए मान्यता प्राप्त प्रशिक्षण संस्थानों से प्रशिक्षण लेना अनिवार्य कर दिया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने बताया कि सभी जिला पुलिस मुखियाओं को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि उनके अधिकार क्षेत्र में तैनात सभी सुरक्षा गार्ड और पर्सनल सिक्योरिटी आफिसर्स (पीएसओ) प्रशिक्षण लेंगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.