Move to Jagran APP

शूटिंग चैंपियनशिप में ट्राईसिटी की रशमीत कौर ने जीते तीन सिल्वर Chandigarh News

अहमदाबाद में आयोजित 29वीं ऑल इंडिया जीवी मावालंकर शूटिंग चैंपियनशिप में ट्राईसिटी की शूटर रशमीत कौर ने अलग-अलग मुकाबलों में तीन सिल्वर जीतकर ट्राईसिटी का मान बढ़ाया है।

By Edited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 12:28 PM (IST)
शूटिंग चैंपियनशिप में ट्राईसिटी की रशमीत कौर ने जीते तीन सिल्वर Chandigarh News
शूटिंग चैंपियनशिप में ट्राईसिटी की रशमीत कौर ने जीते तीन सिल्वर Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। अहमदाबाद में आयोजित 29वीं ऑल इंडिया जीवी मावालंकर शू¨टग चैंपियनशिप में ट्राईसिटी की शूटर रशमीत कौर ने अलग-अलग मुकाबलों में तीन सिल्वर जीतकर ट्राईसिटी का मान बढ़ाया है। प्रतियोगिता में रशमीत कौर हरियाणा की तरफ की खेल रही थीं। पचंकूला के हॉलमार्क स्कूल की छात्रा रशमीत कौर ने एयर राइफल जूनियर वूमेन, एयर राइफल सीनियर वूमेन और एयर राइफल यूथ वूमेन कैटेगरी के मुकाबलों में मेडल जीता।

loksabha election banner

इन प्रतियोगिताओं में जीते मेडल

रशमीत कौर ने 10 मीटर एयर राइफल वूमेन चैंपियनशिप एकल मुकाबले में 393 स्कोर कर सिल्वर मेडल जीता। प्रतियोगिता में महाराष्ट्र की नेहल पाटिल ने 392 स्कोर हासिल कर गोल्ड मेडल जीता। वहीं कर्नाटक की वैष्णवी ने 392 प्वाइंट हासिल कर ब्रांज मेडल जीता। दूसरा सिल्वर मेडल रशमीत कौर ने जूनियर वूमेन 10 मीटर एयर राइफल एकल मुकाबले में 392 स्कोर कर जीता। इस प्रतियोगिता में गुजरात की नीलम राम ने 394 प्वाइंट हासिल कर गोल्ड और कर्नाटक की वैष्णवी ने 392 प्वाइंट हासिल कर ब्रांज मेडल जीता। प्रतियोगिता में 10 मीटर यूथ वूमेन चैंपियनशिप में रशमीत कौर ने 392 प्वाइंट हासिल कर सिल्वर मेडल जीता। गुजरात की नीलम राम ने 394 प्वाइंट हासिल कर गोल्ड मेडल और राजस्थान की गरिमा शेखावत ने 392 प्वाइंट हासिल कर ब्रांज मेडल जीता।

बेटी की उपलब्धि पर नाज

रशमीत कौर के पिता जसबीर सिंह और माता सतिंद्र कौर ने बताया कि उनकी बेटी काफी मेहनती है। बचपन से ही वह पढ़ाई व खेलों में अव्वल रहती है। स्कूल में मार्क -10 शूटिंग एकेडमी खुलने के बाद उन्होंने अपनी बेटी की जिद पर उसकी एडमिशन शूटिंग कोचिंग क्लास में करवा दी। हम खुश हैं कि कुछ ही महीनों की मेहनत के बाद हमें नतीजे मिलने शुरू हो गए हैं।

कोच बोले- रशमीत से हैं बड़ी उम्मीदें

टेन मार्क शूटिंग स्पो‌र्ट्स एकेडमी के कोच साहिल राणा ने बताया कि अभी रशमीत को शूटिंग सीखते हुए मात्र 11 महीने हुए हैं। वह काफी मेहनती और शांत है। उसे जो भी बताया जाता है वह उसी को दिमाग में बिठा लेती है। खास बात यह है कि रशमीत शूटिंग करते समय कभी भी अपनी दिमाग इस्तेमाल नहीं करती है, वह उसी तकनीक से खेलती है जो उसे सिखाई गई है। यह एक अच्छे खिलाड़ी की पहचान होती है। मुझे उम्मीद है कि रशमीत एक दिन जरूर इंटरनेशनल स्तर की शूटर बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.