Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी : सिद्धार्थ कौल ने 6 विकेट झटक केरल को सस्ते में निपटाया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मोहाली पीसीए स्टेडियम में आयोजित रणजी मैच में रविवार का दिन पंजाब के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल के नाम रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 09:22 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 09:22 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी : सिद्धार्थ कौल ने 6 विकेट झटक केरल को सस्ते में निपटाया
रणजी ट्रॉफी : सिद्धार्थ कौल ने 6 विकेट झटक केरल को सस्ते में निपटाया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मोहाली पीसीए स्टेडियम में आयोजित रणजी मैच में रविवार का दिन पंजाब के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल के नाम रहा। पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने 55 रन देकर 6 विकेट झटके। सिद्धार्थ की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत केरल अपनी पहली पारी में मात्र 121 रन पर ही सिमट गया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर पंजाब ने 2 विकेट के नुकसान 135 रन बना लिए हैं। पंजाब के सलामी बल्लेबाज जीवनजोत ¨सह ने नाबाद 67 रन व कप्तान मनदीप ¨सह ने नाबाद 41 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस प्रकार पंजाब को 14 रन की बढ़त मिल चुकी है और 8 विकेट हाथ में हैं। इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के निर्णय को सही साबित करने में सफल रहे। केरल टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए राहुल पी और केबी अरूण ने पारी की शुरुआत करते हुए की और पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े, राहुल पी 20 के निजी स्कोर पर पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने एलबीडब्ल्यू आऊट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। पंजाब की ओर से सिद्धार्थ कौल ने 15 ओवर में 55 रन देकर 6 विकेट, मयंक मारकड़े 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट तथा बलतेज व मनप्रीत ¨सह ग्रेवाल ने 1-1 विकेट झटके। पंजाब के दो विकेट जल्दी गिरे

loksabha election banner

पंजाब की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में जीवनजोत ¨सह व शुभमन गिल की जोड़ी उतरी, लेकिन यह टीम को बेहतरीन शुरुआत नहीं दिला सके। अभी पंजाब का स्कोर 30 रन ही था कि टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल 24 के निजी स्कोर पर केरल के गेंदबाज बसील की गेंद पर बोल्ड हो गए। शुभमन गिल ने अपने पारी के दौरान 4 चौके लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अनमोलप्रीत ¨सह अभी खाता भी नहीं खोल पाए कि बसील ने उन्हें भी बोल्ड कर दिया। पंजाब की टीम 38 रन पर दो विकेट खो दिए। दिन का खेल समाप्त होने पर 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं। केरल की ओर से बसील ने 23 रन देकर 2 विकेट झटके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.