Move to Jagran APP

Ranji Trophy : तीन शतक के बाद चंडीगढ़ ने 587 रन पर घोषित की पारी, जीत से सात विकेट दूर

मेजबान टीम द्वारा मिजोरम के खिलाफ महाजन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन जड़े तीन शतकों बाद 478 रन की बढ़त के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

By Edited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 12:22 PM (IST)
Ranji Trophy : तीन शतक के बाद चंडीगढ़ ने 587 रन पर घोषित की पारी, जीत से सात विकेट दूर
Ranji Trophy : तीन शतक के बाद चंडीगढ़ ने 587 रन पर घोषित की पारी, जीत से सात विकेट दूर

चंडीगढ़, जेएनएन। मेजबान टीम द्वारा मिजोरम के खिलाफ महाजन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन जड़े तीन शतकों बाद 478 रन की बढ़त के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मिजोरम के मात्र 109 रन के जवाब में चंडीगढ़ ने पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 587 रन बनाए। वहीं, मिजोरम ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 48 रन बनाकर संघर्ष कर रहा है।

loksabha election banner

रमन बिश्नोई, उदय कौल और अंकित कौशिक ने जड़े शतक इससे पहले चंडीगढ़ ने अपने बीते कल के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 193 रन से आगे खेलना शुरू किया तो ओवरनाइट बल्लेबाज रमन बिश्नोई और उदय कौल ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। सबसे पहले रमन ने 146 गेंदों पर टूर्नामेंट का अपना तीसरा शतक पूरा किया जिसके बाद उदय कौल ने 140 गेंदों पर शतक जड़ा।

दिन के पहले डिंक तक चंडीगढ़ ने 56 ओवर्स में तीन विकेट पर 251 रन बोर्ड पर लगा डाले। इसके बाद रमन (139) मैच के 65वें ओवर में सुमित की गेंद पर कैच आउट हुए। दोनों बल्लेबाजों ने 247 रन की साझेदारी निभाई। रमन ने अपनी पारी में कुल 17 चौके और एक छक्का जड़ा। कौल ने नए बल्लेबाज अंकित कौशिक के साथ पारी को बढ़ाया। लंच के बाद अंकित ने 75 गेंदों का सामना कर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके बाद कौल ने भी 207 गेंदों पर डेढ़ सौ रन का आंकड़ा छुआ।

अंकित ने फटाफट रन बटोरे और कुल 120 गेंदों पर शतक पूरा किया। चाय सत्र के बाद उदय कौल ने दोहरा शतक जड़ कर टीम में अपनी सार्थकता का परिचय दिया। इसके बाद अंकित ने 144 गेंद पर अपने डेढ़ सौ रन पूरे किए। पारी के 111वें ओवर में मिजोरम को दिन की दूसरी सफलता अंकित कौशिक के रूप में मिली। अंकित ने आउट होने से पहले 12 चौके और 13 छक्कों की मदद से 177 रन बनाए। इस विकेट के गिरने से न केवल 279 रन की साझेदारी का अंत हुआ बल्कि कप्तान मनन वोहरा ने 478 रन की बढ़त के साथ 587 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। 

दूसरी पारी में भी लड़खड़ाया मिजोरम

मिजोरम की दूसरी पारी की शुरूआत भी बेहद निराशाजनक रही जब जगजीत ¨सह संधू ने पहले ही ओवर में हरुआजेला को शून्य पर आउट किया। इसके बाद जसकरनदीप ¨सह ने पारी के 8वें ओवर में टीम के 17 के स्कोर पर साईलो को चार रन पर आउट किया। मिजोरम को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब तरुवर कोहली ने 11वें ओवर पर अपना विकेट गंवाया। रमन ने गुरइंदर ¨सह के हाथों कोहली को 19 के निजी स्कोर पर कैच करवाया। दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम तीन विकेट के नुकसान पर 48 रनों पर संघर्ष करती दिखी। रिपोर्ट -विकास शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.