Move to Jagran APP

रणजी मैच : शुभमन गिल ने ठोके नाबाद 199 रन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मोहाली के आइएस ¨बद्रा पीसीए स्टेडियम में शनिवार को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने नाबाद 199 रन की पारी खेली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 11:33 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 11:33 PM (IST)
रणजी मैच : शुभमन गिल ने ठोके नाबाद 199 रन
रणजी मैच : शुभमन गिल ने ठोके नाबाद 199 रन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मोहाली के आइएस ¨बद्रा पीसीए स्टेडियम में शनिवार को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने नाबाद 199 रन की पारी खेली। दूसरे के खेल में तमिलनाडू क्रिकेट टीम के 215 रन के जवाब में पंजाब ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना लिए हैं। पंजाब क्रिकेट टीम के अभी 8 विकेट बचे हैं और टीम ने 93 रन की बढ़त ले ली है। इससे पहले तमिलनाडू ने पहले दिन के स्कोर 9 विकेट पर 213 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम अपने स्कोर में मात्र 2 रन ही जोड़ सकी और 215 रन पर ऑलआउट हो गई। पंजाब की तरफ से मनप्रीत ¨सह ग्रेवाल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 55 रन देकर 5 विकेट, बलतेज ¨सह ने 45 रन देकर 3 विकेट और संदीप शर्मा ने 51 रन देकर 1 विकेट झटके। आते ही की शानदार शुरुआत

loksabha election banner

पंजाब की तरफ से ओप¨नग करने आए जीवनजोत ¨सह और शुभमन गिल ने आते ही शॉट लगाकर रन बटोरने शुरू कर दिए। पंजाब का पहला विकेट 107 रन पर जीवनजोत ¨सह के तौर पर गिरा। जीवनजोत ¨सह को 34 के निजी स्कोर पर साई कश्यप ने शाहरुख के हाथों कैचआउट करवाया। इस पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अनमोलप्रीत ¨सह भी जल्दी चलते बने। उन्हें 7 के निजी स्कोर पर गेंदबाज टी. नटराजन ने आउट किया। तीसरे विकेट पर पंजाब टीम के कप्तान मनदीप ¨सह आए और उन्होंने शुभमन गिल के साथ जमकर बल्लेबाजी की। शुभमन गिल ने अपना शतक पूरा कर लिया था। इस सीजन में यह शुभमन गिल का पहला शतक है। शुभमन ने अपनी पारी में 21 चौके और 4 छक्के लगाकर 234 गेंदों पर नाबाद 199 रन बनाए हैं। दूसरे छोर पर जमे कप्तान मनदीप ¨सह ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मनदीप ने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। दूसरे दिन का खेल पूरा होने तक पंजाब ने 79 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना लिए हैं। दोहरे शतक से एक रन दूर हैं शुभमन

तमिलनाडू की ओर से टी.नटराजन व आरसाई किशोर ने 1-1 विकेट झटके। शुभमन गिल अपने दोहरे शतक से मात्र एक रन दूर है। रणजी ट्रॉफी में यह उनका पहला दोहरा शतक हो सकता है। मैच के बाद शुभमन गिल ने कहा कि इस सीजन के पहले दो मैच मेरे लिए अच्छे नहीं रहे, बावजूद इसके मेरे कप्तान ने मुझ पर भरोसा दिखाया और मुझे मैच खेलने का मौका दिया गया। यह मैच मेरे लिए बेहतर साबित हुआ। यह इस सीजन का यह मेरा पहला शतक है। रविवार को मैं इससे दोहरे शतक में तब्दील करुंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.