Move to Jagran APP

चंडीगढ़ और नागालैंड के बीच खेला गया रणजी मैच हुआ ड्रा

श्रेष्ठ निरमोही द्वारा चटकाई गई पांच विकेट उस समय बेकार हो गई जब बारिश हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 06:15 AM (IST)
चंडीगढ़ और नागालैंड के बीच खेला गया रणजी मैच हुआ ड्रा
चंडीगढ़ और नागालैंड के बीच खेला गया रणजी मैच हुआ ड्रा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : श्रेष्ठ निरमोही द्वारा चटकाई गई पांच विकेट उस समय बेकार हो गई, जब बारिश की वजह से चंडीगढ़ और नागालैंड का मैच ड्रा हो गया। दीमापुर के निकट सुविमा में आयोजित मैच के दो दिन बारिश की भेंट चढ़ गए। चंडीगढ़ ने अपनी पहली पारी में 400 रनों का मजबूत रनों को पहाड़ खड़ा कर नागालैंड को उनकी पहली पारी में मात्र 135 रनों पर ढ़ेर किया, जिसकी बदौलत मेहमान टीम को तीन अंक जबकि मेजबान टीम को एक अंक से संतोष करना पड़ा। चंडीगढ़ अब घर लौटकर अपना अगला मैच सिक्किम के साथ 11 जनवरी को खेलेगी। इससे पूर्व सोमवार की सुबह मैच एक बार फिर गीले मैदान के चलते देरी से शुरू हुआ। नागालैंड की पहली पारी की शुरुआत भी निराशाजनकक रही । श्रेष्ठ निरमोही ने तेमजेनतोशी जामीर को तीन रनों पर आउट किया। इसके बाद अर्सलन खान ने तेजोसेल यूथुम को आठ के निजी स्कोर पर आउट कर नागालैंड को उभरने नहीं दिया। निरमोही ने इसके बाद योगेश ताकावले (12) और श्रीकांत मुंडे (27) को पवैलियन की राह दिखाई। इसके बाद निरमोही ने कप्तान जोनाथन रोंगसेन को विकेटकीपर उदय कौल द्वारा कैच लपका कर आउट करवाया। इसके बाद गुरइंदर सिंह ने गेंद अपने हाथ में ली तो जल्दी जल्दी दो विकेट होकितो झीओमी (3) और आओशी लोंगचर (6) के रुप में चटकाए। निरमोही ने अपना पांचवा विकेट मोगावी वोत्सा (0) के रुप में लिया। लेमटूर ने पारी को बांधे रखा

loksabha election banner

नागाहो चिशी और तहमीद रहमान ने आठ और सात रनों का योगदान दिया। नाबाद ईमलीवती लेमटूर ने पारी को बांधे रखा और सर्वाधिक 38 रन जुटाए। नागालैंड की पारी 59वें ओवर में 135 रनों पर सिमट गई। 15 ओवर्स में 39 रनों की एवज में निरमोही ने पांच विकेट लिए जबकि गुरइंदर सिंह ने तीन विकेट लिये। बिपुल शर्मा को एक से ही संतोष करना पड़ा। नागालैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खाये आठ ओवर्स में 26 रन जुटाए जिसके बाद मैच ड्रा घोषित कर दिया गया। जामीर और लोंगचर ने नौ और 14 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.