Move to Jagran APP

कोरोना से फीकी नहीं होंगी रक्षाबंधन की खुशियां, डाकघरों में राखी भेजने के विशेष इंतजाम; ये हैं अंतिम तिथि

बहनें इस बार लेटर बॉक्स में नहीं बल्कि विशेष बॉक्स में राखियां डाल रही हैं। राखियां दिन में दो से तीन बार डिस्पेच भी हो रही हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 03:04 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 03:04 PM (IST)
कोरोना से फीकी नहीं होंगी रक्षाबंधन की खुशियां, डाकघरों में राखी भेजने के विशेष इंतजाम; ये हैं अंतिम तिथि
कोरोना से फीकी नहीं होंगी रक्षाबंधन की खुशियां, डाकघरों में राखी भेजने के विशेष इंतजाम; ये हैं अंतिम तिथि

चंडीगढ़, जेएनएन। तीन अगस्त को रक्षा बंधन है। इस बार कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर बहनें अपने भाई को राखी बांधने घर नहीं जा रही, बल्कि राखी डाकघर के माध्यम से भेज रही हैं। जिसके चलते पोस्ट ऑफिस का काम बढ़ गया है। राखी भारत के किसी भी राज्य से लेकर विदेश में भी स्पीड पोस्ट से जा रही है। राखी भेजने के लिए कुछ खास इंतजाम भी सेक्टर-17 के डाकघर ने किए है। बहनें लेटर बॉक्स में नहीं बल्कि विशेष बॉक्स में राखियां डाल रही है, जोकि दिन में दो से तीन बार डिस्पेच भी हो रही हैं। देश के किसी भी राज्य के लिए 28 तक और विदेश के लिए 25 जुलाई तक राखी भेजी जा सकती है।

prime article banner

राखियां जल्द पहुंचाने का है प्रयास

पोस्ट ऑफिस सेक्टर-17 के वरिष्ठ पोस्ट मास्टर मदन लाल शर्मा ने बताया कि डाक तो हमेशा चलती है, लेकिन देश से लेकर विदेश के कई हिस्से ऐसे है जहां पर एकदम से पोस्ट नहीं पहुंच पाती। इसलिए विशेष बॉक्स का इंतजाम किया है, जिसमें राखियां डाली जा रही है। दिन में दो से तीन बार छांटकर उन्हें शाम पांच बजे से पहले हर हाल में हैड आॅफिस से दूसरे राज्यों के डॉकघरों तक भेजा जा रहा है। हमारा प्रयास है कि दो अगस्त की सभी को राखी उनके घर पर मिल जाए।

भारत के अलावा 35 देशों में कारगो के जरिए भेजी जा रही राखी

डाक मास्टर मदन लान ने बताया कि भारत में तो हम अाराम से राखी पहुंचा सकते है लेकिन विदेशों में पहुंचाने में थोड़ी परेशानी जरूर है। अभी 35 देशों के लिए राखी जा रही है जिसमें आस्ट्रेलिया और कनाड़ा प्रमुख है। हवाई यात्रा अभी सुचारू नहीं है तो हम इसे संमुद्री रास्तों या फिर कारगो के माध्यम से भेजने का प्रबंध कर रहे है। जो कि काफी सफल भी रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.