Move to Jagran APP

हनुमान चालीसा पर टिप्पणी से घिरे वडिंग, जाखड़ बोले- कांग्रेस नेता जुबान पर रखें काबू

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने ट्विटर अकाउंट पर हनुमान चालीसा का अनादर करने वाली पंक्तियां अपलोड की हैैं। उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 08:44 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 08:29 PM (IST)
हनुमान चालीसा पर टिप्पणी से घिरे वडिंग, जाखड़ बोले- कांग्रेस नेता जुबान पर रखें काबू
हनुमान चालीसा पर टिप्पणी से घिरे वडिंग, जाखड़ बोले- कांग्रेस नेता जुबान पर रखें काबू

जेएनएन, चंडीगढ़। गिदड़बाहा (मुक्तसर) से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने एक बार फिर से पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर हनुमान चालीसा का अनादर करने वाली पंक्तियां अपलोड की हैैं। उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

loksabha election banner

इस बीच, अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि किसी को भी किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करने का अधिकार नहीं है, इसलिए नेता जुबान संभालकर बात करें। उन्होंने अभी तक वडिंग के ट्वीट को देखा नहीं है। वह इस मामले में जांच कर रहे हैं। इसके बाद ही कुछ बोलेंगे।

अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत करते सुनील जाखड़।

उधर, भारतीय जनता पार्टी सहित हिंदूवादी संगठन वडिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। उन्होंने मामले में वडिंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि यह हिंदुओं की भावनाएं भड़काने वाली हरकत है। इसके लिए वडिंग पर आपराधिक केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

मलिक ने कहा कि दरअसल कांग्रेस सरकार नाकाम रही है। लोगों का ध्यान सरकार की नाकामियों पर न जाए, इसलिए कांग्रेस विधायकों ने इस तरह की हरकतें शुरू कर दी हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि कांग्रेस की भड़काने वाली इस कार्रवाई में न आकर सामाजिक सौहार्द बनाए रखें।

वडिंग ने दी मामले पर सफाई

ट्वीट पर मचे राजनीतिक घमासान के बाद वडिंग ने ट्वीटर पर सफाई दी है। उन्होंने लिखा, मैं हनुमान भक्त हूं। कुछ लोग राजनीतिक प्रतिद्वंदता मे बजरंग बली का सहारा ले मेरे ख़िलाफ़ दुष्प्रचार कर रहे हैं। राम जी पर राजनीति करने वाले उनके सबसे बड़े भक्त को भी नहीं बख्श रहे। मेरा ट्वीट उन सबका असली चेहरा बेनकाब कर रहा है जो भगवान के नाम पर देश को बांटते हैं। जय बजरंग बली...

पहले भी रहे हैैं विवादों में

कांग्रेस विधायक अमरिंदर राजा वडि़ंग ने दो दिन पहले एक गांव में पंचायत चुनाव में दो गुटों में सहमति बनाने के दौरान कहा था कि सरकार के पास नामांकन पत्रों को इधर-उधर करने के कई तरीके होते हैैं। इससे पहले राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान एक जनसभा में उन्होंने कहा था कि यदि किसी ने कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो पंजाब आने पर उसके पीछे कुत्ते छोड़ दिए जाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.