चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। चंडीगढ़ रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को लेटर लिख ऑफिस बिल्डिंग के लिए जगह मांगी है। वर्ल्ड क्लास स्टेशन के तहत चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के लिए अलग से जगह की मांग की गई। बता दें अभी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के पास जो जगह है वह पर्याप्त नहीं है। दो कमरों के आरपीएफ ऑफिस में इंचार्ज और अन्य सरकारी काम होते हैं। यहां तक कि इन्हीं दो कमरों में छोटी सी जगह में एक लॉकअप बनाया गया है। यह लॉकअप केवल पुरुषों के लिए है। इसी के चलते आरपीएफ ने आईआरएसडीसी को लेटर लिखकर ऑफिस बिल्डिंग के लिए अलग से जगह की डिमांड की है।

आरपीएफ की नई बिल्डिंग में क्या कुछ होगा खास

आरपीएफ चंडीगढ़ ने आइआरएसडीसी को जो प्रपोजल बनाकर भेजा है। उसके मुताबिक इंचार्ज के लिए अलग से कमरा होगा। इसके अलावा आरपीएफ के ऑपरेशन सेल, सीसीटीवी मॉनिटरिंग रूम, हथियार रखने के लिए स्टोर रूम और ऑफिस के रूटीन काम के लिए अलग से एक मल्टीपर्पज हॉल होगा। इसके अलावा न्यू ऑफिस बिल्डिंग में रिकॉर्ड रूम और महिलाओं व पुरुष के लिए अलग से लॉकअप रूम बनाया जाएगा।

अगले महीने तक 135 करोड़ रुपए के डेवलपमेंट कारों का होगा टेंडर

इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की ओर से अगले महीने तक करीब 135 करोड रुपए के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के टेंडर जारी होंगे। रेलवे की ओर से इनकम सोर्स बढ़ाने के लिए आईआरएसडीसी को स्टेशन की पार्किंग, प्लेटफॉर्म टिकट काउंटर, क्लॉक रूम और वेटिंग रूम का जिम्मा कारपोरेशन को सौंप दिया गया है।

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!