Move to Jagran APP

दिलप्रीत के संपर्क में पीयू के दो स्टूडेंट्स लीडर, शहर में भी घूमता था बेधड़क

दिलप्रीत पंजाब यूनिवर्सिटी, एलाते मॉल, सेक्टर-17 मार्केट सहित शहर में हर जगह बेधड़क आता-जाता था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 04:18 PM (IST)
दिलप्रीत के संपर्क में पीयू के दो स्टूडेंट्स लीडर, शहर में भी घूमता था बेधड़क
दिलप्रीत के संपर्क में पीयू के दो स्टूडेंट्स लीडर, शहर में भी घूमता था बेधड़क

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़ : गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा को शुक्रवार सुबह पीजीआइ से छुंट्टी मिलने के बाद चंडीगढ़ सेक्टर-36 थाना पुलिस अपनी कस्टडी में जिला अदालत में पेश करने लेकर गई। इस दौरान ऑपरेशन सेल के 6 कमाडों, थाना प्रभारी रंजोत सिंह सहित थाना पुलिस टीम और कोर्ट सिक्योरिटी से मिलाकर करीब 25 पुलिसकर्मी मौजूद थे। वहा पर दिलप्रीत के पैर की हड्डी टूटने के कारण वह कोर्ट रूम में नही जा सका। इसके बाद पुलिस ने कोर्ट में कहा कि दिलप्रीत से हथियार रिकवर करने है और उसके साथ कौन-कौन शामिल थे, इस बारे में भी पूछताछ की जानी है। हालाकि पुलिस उसे कोर्ट रूम के अंदर नहीं लेकर गई। पुलिस उसे कोर्ट परिसर तक ले आई लेकिन उसे कोर्ट की पूरी कार्रवाई के दौरान एंबुलेंस में ही रखा। पुलिस ने उस पर आईपीसी की धारा 307(हत्या की कोशिश)और आ‌र्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार देर शाम थाना पुलिस की पूछताछ में उसने खुलासा किया है कि वह पंजाब यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स लीडर से संपर्क में था। वह पंजाब यूनिवर्सिटी, एलाते मॉल, सेक्टर-17 मार्केट सहित शहर में हर जगह बेधड़क आता-जाता भी था। पीयू में आकर उसकी कुख्यात गैंगस्टर हरिंदर सिंह रिंदा के भी संपर्क करता था।

हरिंदर रिंदा ने बनाई थी यूटी पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या की साजिश

पीयू में 8 अप्रैल 2016 को फैशन शो के दौरान गोलिया चली थी। इसमें मुख्य आरोपित हरिंदर सिंह रिंदा शामिल था। इस दौरान दिलप्रीत रिंदा के संपर्क में था। उस दौरान रिंदा ने अपने गुर्गो के साथ इंस्पेक्टर नरेंदर पटियाल के कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद रिंदा ने यूटी पुलिस के इंस्पेक्टर नरेंदर पटियाल को गोली मारने की प्लानिंग बनाकर पीयू में भी आया था लेकिन, वहा पर इंस्पेक्टर की जगह डीएसपी ने मौका संभाल लिया था जिसके बाद वह वापस चला गया था।

सरपंच सतनाम मर्डर के बाद सेक्टर-38 में एक हफ्ते छिपा रहा ढाहा-

सूत्रों के अनुसार सेक्टर-38 स्थित गुरद्वारा के सामने सरपंच सतनाम की गोलीमार हत्या के बाद गैंगस्टर दिलप्रीत ढाहा सेक्टर-38 स्थित एक मकान में अपने एक गुगर्ें के साथ एक हफ्ते तक छिपा रहा। हालाकि, यूटी और पंजाब पुलिस मिलकर उसे अलग-अलग जगह पर खोजने का दावे कर रही थी।

एलाते में संजू और रेस-3 देखने गया, पीजीआइ में भर्ती भी रहा-

सूत्रों के अनुसार उसने यूटी पुलिस को बताया कि वह तीन जुलाई को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एलाते में संजू और रेस-3 मूवी भी देखने गया और पीजीआइ में इलाज करवाने भी गया था। गैंगस्टर दिलप्रीत ने बताया कि हुलिया बदलने के कारण उसको लगता था कि उसकी पहचान कोई नही कर पाएगा।

एंबुलेंस में ही दिलप्रीत के रिमाड पेपर पर करवाए साइन

कोर्ट की प्रोसिडिंग के दौरान पुलिस ने कोर्ट में एक एप्लीकेशन दी जिसमें कहा कि वह मेडिकली फिट नहीं है जिस कारण उसे कोर्ट के अंदर नहीं ले जाया जा सकता। कोर्ट ने पुलिस की एप्लीकेशन को मंजूरी दे दी। जिसके बाद कोर्ट स्टाफ नीचे आया और एंबुलेंस के अंदर ही दिलप्रीत के रिमाड पेपर पर साइन करवा लिए जिसके बाद उसे दो दिन के रिमाड में भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.