Move to Jagran APP

कनाडा में भी पंजाबी नशे की गिरफ्त में, ड्रग्स और गैंगवार बन रहे मौत का कारण Chandigarh News

मनजोत का कहना है कि कैनेडा में युवाओं के पास वहां पैसा है तो वह इसको दूसरी चीजों में लगा रहा है। इस लत की वजह से कई युवा अपनी जान तक गंवा देते हैं।

By Edited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 02:55 PM (IST)
कनाडा में भी पंजाबी नशे की गिरफ्त में, ड्रग्स और गैंगवार बन रहे मौत का कारण Chandigarh News
कनाडा में भी पंजाबी नशे की गिरफ्त में, ड्रग्स और गैंगवार बन रहे मौत का कारण Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब की तरह कनाडा में भी पंजाबी नशे की गिरफ्त में हैं। वहां स्थिति ये है कि युवा नशे की वजह से मर भी रहे हैं। मैं जब कनाडा गई तो ऐसी-ऐसी कहानियां सुनी, जिससे रूह कांप गई। इसी वजह से मैंने इस फिल्म को बनाने की सोची। जिसमें कनाडा की इन हालातों को दिखा सकूं। पंजाबी फिल्म मेकर मनजोत कौर भंगु कुछ इन्हीं शब्दों में अपनी फिल्म दद्दू पर बात करती हैं। सोमवार को वह कल्चर -7 में अपनी इस शॉर्ट फिल्म पर बात करने पहुंचीं। मनजोत ने कहा कि ये फिल्म एक दादा और पोती की है। जिसमें पोती नशे की गिरफ्त में है। उसका होने वाला पति भी नशे की वजह से प्राण त्याग देता है। अपनी पोती को बचाने के लिए दादा अपनी पूरी हिम्मत लगा देता है। ये एक सकारात्मक कहानी है जिसमें युवाओं को नशे से बने रहने और रिश्तों की अहमियत पर चर्चा होती है।

loksabha election banner

पंजाबी फिल्म मेकर मनजोत कौर भंगु।

अपने सामने मरते देखा है कई युवाओं को

मनजोत ने कहा कि वह चंडीगढ़ से हैं और वर्ष 2008 में कैनेडा गई। वहां रहते हुए उन्होंने फिल्म मेकिंग से जुड़ा कोर्स किया और हॉलीवुड फिल्म को प्रोड्यूस भी किया। उन्होंने कहा कि कनाडा में रहते हुए वहां युवाओं को नशे और गैंगवार में मरते देखा। युवाओं के पास वहां पैसा है तो वह इसको दूसरी चीजों में लगा रहा है। मेरे अपने पड़ोस में रोजाना, मैं देखती थी कि कैसे युवा अपने माता पिता के खिलाफ जाकर भी नशे को अपना रहे हैं। मैं चाहती थी कि इन मुद्दों को वहां के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में भी दिखाया जाए। ऐसे में इस फिल्म को वहां हर जगह दिखाया जा रहा है।

1982-93 तक के आतंकवाद को दिखाएंगी वेब सीरीज में

मनजोत ने कहा कि वे जल्द ही एक वेब सीरीज पर काम कर रही हैं। जिसमें आतंकवाद को प्रमुख रखा गया है। इसमें 1982 से 1993 का दौर दिखाया जाएगा। बोलीं कि इसमें कई नामी कलाकार काम करेंगे। इसमें देश प्रेम की सही परिभाषा और राजनीति पर कटाक्ष किया जाएगा।

 पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.