सुमेश ठाकुर, चंडीगढ़। 90 के दशक में पंजाबी गायक सुरेंद्र शिंदा का गीत नमां ले लेया ट्रक तेरे यार ने बाबेयां दे चल चलिए काफी हिट हुआ था। गायक सुरेंद्र शिंदा ने करीब 30 साल बाद अपने उसी गाने नए अंदाज में पेश किया है। मतलब गाने का रीमेक बनाया गया है। सुरेंद्र ने गाने को सिंगल की बजाय ड्यूट में गाया है। इस रीमेक गाने में महिला गायक की आवाज को भी शामिल किया गया है। गीत में आधुनिक तरीके के ट्रक और उसके चालक के जीवन को दिखाया है।

73 साल के गायक सुरेंद्र शिंदा ने शुक्रवार को अपने इस गाने के रीमेक को चंडीगढ़ में लांच किया। जहां पर उन्होंने गाने के रीमेक के अनुभवों और इस कार्य को करने के बारे में जानकारी साझा की। यह पहली बार है जब 80 और 90 के लोकप्रिय गायक ने अखाड़ों को छोड़कर यूट्यूब पर कदम बढ़ाया है।

कोरोना ने यूट्यूब पर आने का दिया विचार

सुरेंद्र ने बताया कि उनकी शुरुआत लाइव अखाड़ों से हुई है। वह आज भी अखाड़ों को पहल देते हैं लेकिन कोरोना महामारी ने हालात बदल दिए हैं। इस समय पर अखाड़े लगाना संभव नहीं है। ऐसे में दर्शकों तक पहुंचने के लिए उन्होंने मॉडर्न कल्चर को चुना और वीडियो और आडियो का सहारा लिया है। उन्होंने बताया कि जब वह ऑनलाइन माध्यम पर आए तो अपनों ने कुछ नया करने की सलाह दी, जिसके बाद मैंने इसी गाने काे सिंगल के बजाय ड्यूट करने की सोच बनाई और आज इसे लांच कर रहा हूं।

आगे बढ़ने के लिए आधुनिकता को अपनाना जरूरी

गाने के बदले स्टाइल पर सुरेंद्र शिंदा ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए आधुनिकता को अपनाना जरूरी है। यदि आप पुराने रीति रिवाजों और तरीकों को संभालकर उसी के साथ चलना चाहते हैं तो पीढ़ी हमें नहीं समझ सकती और हम उन्हें समझने में परेशान हाेते है जिसका परिणाम बुरा होता है।

Edited By: Ankesh Thakur