जागरण संवाददाता, खरड़ ( मोहाली)। सीएम चन्नी जादूगर नहीं, जो रातों रात पंजाब बदल दें लेकिन बदलाव शुरू हो गया है और पंजाबियों को ये दिख भी रहा है। पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने वीरवार को खरड़ बस स्टैंड का नींवपत्थर रखते हुए ये बात कहीं। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक बार यहां पर बस पर चढ़कर भाषण दिया था। तब उन्होंने कहा था कि यहां एक दिन बस स्टैंड बनेगा। ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था, जो अब पूरा होने जा रहा है। 14 कनाल में बनने वाले इस बस स्टैंड पर 6 करोड़ 57 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे, जिसमें 34 दुकानें होगी। इसके साथ-साथ 20 बसें एक साथ खड़ी हो सकेगी। लांग रूट बसों के बस स्टैंड के बाहर से बाहर निकल जाने की भी सुविधा होगी।

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि आगामी मार्च तक बस स्टैंड का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि वर्ष 2007 में कैप्टन सरकार के दौरान यहां पर बस स्टैंड का नींवपत्थर रखा गया था। अभी तक इसके न बनने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन जिम्मेवार हैं। वे साढ़े चार साल तक सत्ता में रहते हुए भाजपा व शिअद के लिए काम करते रहे। मंत्री वड़िंग ने कहा कि चन्नी की लोकप्रियता से सारे बौखलाए हुए हैं। इसलिए दिल्ली से आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया को चमकौर साहिब के एक स्कूल में आना पड़ रहा है।

मोहाली बस स्टैंड का निर्माण शिअद ने अपने हित के लिए करवाया

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने दावा किया कि चुनाव आचार संहिता के लागू होने से पहले ट्रांसपोर्ट विभाग का डेली का रेवन्यू डेढ़ करोड़ रुपये तक पहुंचा दिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अभी तो दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ही भाजपा में शामिल हुए हैं। कुछ दिनों बाद शिअद भी शामिल होगी। ट्रांसपोर्ट मंत्रीने कहा कि मोहाली में करोड़ों रुपये के बस स्टैंड का निर्माण शिअद ने अपने हितों के लिए करवाया था। राजा वडिंग ने कहा कि बादलों की प्रदेश में चल रही अवैध बसों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। 

Edited By: Pankaj Dwivedi