आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। नशा पंजाब में एक बड़ा मुद्दा रहा है। हर बार चुनाव में नशे को मुद्दा बनाया जाता रहा है। राजनीतिक दल अपने चुनावी वादों में नशे को खत्म करने की बात सबसे पहले रखते हैं। बावजूद पंजाब में आज तक नशा पूरी तरह से खत्म नहीं हो सका। युवा पीढ़ी नशे के दलदल में धंसती जा रही है। 

वहीं पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब के युवाओं को नशे से दूर रहने और खेलों के प्रति आकर्षित करने के मकसद से काम कर रही है। राज्य के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर खेलों और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए हमेशा आगे रहते हैं।   

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर और पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने खेलों के प्रति अनुकूल माहौल बनाने के मकसद से खुद बैट और बाल के साथ मैदान में उतरे। दोनों ने बैटिंग और बालिंग की काफी देर तक प्रैक्टिस की। स्पोर्ट्स मिनिस्टर मीत हेयर और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने खूब क्रिकेटिंग शॉट लगाए। दोनों ने चंडीगढ़ के सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में जमकर नेट प्रेक्टिस की। खेल मंत्री मीत हेयर ने जहां आफ ड्राइव और कवर ड्राइव और कट शॉट लगाए, वहीं राघव चड्ढा ने स्पिन गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया। राघव ने मीत हेयर को गेंदबाजी की। राघव की गेंदों पर मीत हेयर ने शानदार शाट्स खेले।  

इसके बाद राघव चड्ढा ने बल्ला संभाला और नेट प्रेक्टिस करते हुए काफी देर तक बैटिंग की। हालांकि मीत हेयर ने उन्हें बालिंग नहीं की। गेंदबाजी के लिए वहां मौजूद अन्य गेंदबाज को लगाया गया था। 

आम आदमी पार्टी की तरफ से मीत हेयर और राघव चड्ढा के क्रिकेट खेलने का एक वीडियो भी जारी किया गया है। आप पंजाब ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि खेलों के प्रति एक अनुकूल माहौल बनाने की दिशा में राघव चड्ढा और मीत हेयर ने क्रिकेट खेला। करीब 2.26 मिनट के इस वीडियो में दोनों ने अच्छी बैटिंग और बालिंग करते हुए खूब पसीना बहाया। वहीं इस दौरान उन्होंने स्टेडियम में प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों के साथ भी बातचीत की। 

Edited By: Ankesh Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट