Move to Jagran APP

पंजाब में पुलिस प्रशासन में व्यापक फेरबदल 13 आइपीएस व 19 पीपीएस बदले

पंजाब सरकार ने पुलिस अफसरों के व्यापक स्तर पर तबादले किए हैं। 32 पुलिस अफसरों को इधर-उधर किए गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 06 Aug 2016 03:03 PM (IST)Updated: Sat, 06 Aug 2016 03:29 PM (IST)
पंजाब में पुलिस प्रशासन में व्यापक फेरबदल 13 आइपीएस व 19 पीपीएस बदले

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने 13 आइपीएस व 19 पीपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें आइजी रैंक के 10 अधिकारी भी शामिल हैं, जिनमें से तीन अधिकारियों को दो दिन पहले ही पदोन्नत किया गया था। सरकार ने आधा दर्जन जिलों में नए एसएसपी तैनात किए हैं।
आइजी परमपाल सिंह को पालिसी व रूल्स, एसके अस्थाना को बठिंडा जोन, जितेंदर जैन को बठिंडा में आइजी इंटेलीजेंस व काउंटर इंटेलीजेंस, आरएन ढोके को आइजी हेडक्वार्टर, नरेश अरोड़ा को आइजी व निदेशक, स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप के साथ बार्डर जोन के आइजी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। प्रमोद बान आइजी आधुनिकीकरण और एमएफ फारुखी अमृतसर में आइजी काउंटर इंटेलीजेंस के रूप में तैनात किए गए हैं।
डीआइजी से आइजी प्रमोट किए गए नीलाभ किशोर को आइजी काउंटर इंटेलिजेंस, कुंवर विजय प्रताप को इंटेलीजेंस में स्पेशल टास्क फोर्स का कार्यभार सौंपा गया है। शिव कुमार वर्मा को विजिलेंस ब्यूरो की आर्थिक अपराध शाखा का आइजी लगाया गया है।

loksabha election banner

पढ़ें : बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ गंदे नाले में फेंकी, तनाव

डीआइजी एके मित्तल को बार्डर रेंज अमृतसर, नवीन सिंगला को एसबीएस नगर का एसएसपी, जसदीप सिंह को एसएसपी गुरदासपुर, हरकमलप्रीत सिंह को एसएसपी अमृतसर देहाती, स्नेहदीप शर्मा एसएसपी मोगा, रविंदर कुमार बक्शी को एसएसपी फिरोजपुर, दर्शन सिंह को एसएसपी फरीदकोट लगाया गया है।

पढ़ें : सगी बेटी को शहर ले जाकर उससे कर ली शादी, भांडा फूटा तो हुआ ये सुखमिंदर सिंह मान को अमृतसर में पांचवी आइआरबी का कमांडेंट, हरजीत सिंह पन्नू को इंटेलीजेंस का एआइजी पंजाब, जगदीप सिंह हुंडल को चौथी आइआरबी का कमांडेंट, मंजीत सिंह को पीएपी की सातवीं बटालियन का सहायक कमांडेंट, शमशेर सिंह बोपाराय को पांचवीं बटालियन का कमांडेंट, रघबीर सिंह को पीएपी-टू का एआइजी, अशोक पुरी को तीसरी आइआरबी का कमांडेंट, कश्मीर सिंह गिल को पटियाला में एनआरआइ सेल का एआइजी, जसपाल सिंह को पटियाला का काउंटर इंटिलिजेंस का एआइजी, रणधीर सिंह को पठानकोट में काउंटर इंटिलिजेंस का एआइजी, गुरिंदर सिंह को पटियाला में सीआइडी का जोनल एसपी, परमजीत सिंह व सतबीर सिंह को तीसरी आइआरबी का सहायक कमांडेंट, गुर तेजिंदर सिंह को एसपी ट्रैफिक पंजाब, गुरप्रीत कौर पुरेवाल को लुधियाना में एसपी कंट्रोल रुप लगाया गया है।

पढ़ें : पंजाब की राजनीति में 15 अगस्त तक हो सकते हैं कई 'धमाके'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.