Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस खंगालने लगी पुराने आतंकियों का रिकॉर्ड, खुफिया जानकारी तलब

पंजाब पुलिस आतंकवाद के दौर में सक्रिय रहे आतंकवादियों का रिकार्ड खंगालने में जुटी है। जिलों से एेसे लोगों का ब्यौरा मांगा गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2016 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2016 02:19 PM (IST)
पंजाब पुलिस खंगालने लगी पुराने आतंकियों का रिकॉर्ड, खुफिया जानकारी तलब

चंडीगढ़ [निर्मल सिंह मानशाहिया]। आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा पर पिछले दिनों जालंधर में हुए हमले के बाद पंजाब पुलिस सक्रिय हो गई है। पिछले 10 वर्षों के दौरान हुई आतंकी घटनाओं व गिरफ्तार किया गए आतंकियों का रिकॉर्ड एकत्र किया जा रहा है। इंटेलीजेंस विंग ने सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों से इस संबंध में खुफिया रिपोर्टें मंगवाई हैं।

loksabha election banner

उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने इंटेलीजेंस विंग को कहा है कि वह पिछले 10 सालों के दौरान पंजाब में पकड़े गए आतंकवादियों व इस दौरान हुई आतंकवादी वारदातों के बारे सभी जिलों से विवरण इकट्ठा करके रिपोर्ट उनको सौंपे। डीजीपी ने आरएसएस नेता रुलदा सिंह पर पटियाला में हुए हमले की भी जांच रिपोर्ट मांगी है। हालांकि डीजीपी सुरेश अरोड़ा और इंटेलीजेंस चीफ गौरव यादव ने इसे रूटीन की कार्रवाई बताया और इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इन्कार किया।

पढ़ें : भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट, वरिष्ठ अधिकारियों ने भी जमाया डेरा

दूसरी तरफ आरएसएस नेता पर हुए हमले की जांच में पुलिस को अभी तक हमलावरों के बारे में कोई बड़ा सुराग नहीं मिला है और जांच सिर्फ जालंधर और इसके साथ जुड़े शहरों की सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पर टिकी हुई है।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पंजाब में हाई अलर्ट

स्वतंत्रतता दिवस के मद्देनजर पंजाब भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने सभी जिलों के एसएसपी, आइजी जोन व पुलिस कमिश्नरों को अपने-अपने इलाकों में सख्त सुरक्षा प्रबंध करने के आदेश दिए हैं। डीजीपी दफ्तर से जारी आदेशों में उक्त अधिकारियों को कहा गया है कि वे शैक्षणिक स्थलों, अस्पतालों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बाजारों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस मुलाजिमों की गश्त बढ़ाई जाए।

जालंधर में पिछले दिनों आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा पर हुए हमले के बाद पंजाब ने केंद्र से सीआरपीएफ की 15 कंपनियां मंगवाई थीं, जिन्हें पंजाब के विभिन्न शहरों में तैनात किया गया था। इन कंपनियों को अब 18 अगस्त तक पंजाब में रुकने के लिए कहा गया है। डीजीपी दफ्तर से मिली जानकारी अनुसार सूबे के बड़े शहरों अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, मोहाली, पटियाला और बठिंडा में विशेष सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

पढ़ें : फोन कर पत्नी बोली-परांठे खाने आ जाओ, पति पहुंचा तो उड़ गए होश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.