Move to Jagran APP

High Court में दायर हलफनामे में पुलिस ने कहा-गैंगस्टर जग्गू काे पटियाला जेल में काेई खतरा नहीं

पटियाला की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया की जेल बदलने से पंजाब पुलिस ने दोबारा इन्कार कर दिया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 09:06 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 09:06 AM (IST)
High Court में दायर हलफनामे में पुलिस ने कहा-गैंगस्टर जग्गू काे पटियाला जेल में काेई खतरा नहीं
High Court में दायर हलफनामे में पुलिस ने कहा-गैंगस्टर जग्गू काे पटियाला जेल में काेई खतरा नहीं

चंडीगढ़, जेएनएन। पटियाला की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया की जेल बदलने से पंजाब पुलिस ने दोबारा इन्कार कर दिया है। पुलिस ने कहा है कि जग्गू अमृतसर में अपने आपराधिक साथियों की नजदीकी पाने के लिए जेल बदलने की मांग कर रहा है।

loksabha election banner

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के सहायक महानिरीक्षक सरबजीत सिंह ने हाई कोर्ट में दायर हलफनामे में जग्गू भगवानपुरिया द्वारा उसे राजनीतिक रंजिश में बलि का बकरा बनाने के आरोपों को गलत बताया। उन्होंने कहा है कि भगवानपुरिया द्वारा राजनीतिक दल या नेताओं का उल्लेख करना पूरी तरह गलत है। उस पर 58 मामले दर्ज हैं और वह नशा तस्करी के मामलों में भी शामिल रहा है।

याचिकाकर्ता की आपराधिक साख का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पटियाला जेल में उससे मोबाइल फोन की रिकवरी हुई थी और उसके खिलाफ तीन एफआइआर दर्ज की गई थी। जस्टिस हरनरेश सिंह गिल की पीठ ने जग्गू की जेल बदलने पर बहस के लिए सुनवाई चार मई तक स्थगित कर दी। इससे पहले भी पुलिस ने भगवानपुरिया की जेल बदलने से इन्कार करते कहा था कि उसे पटियाला जेल में सुरक्षा में रखा जा रहा है।

पहले रूपनगर की जेल में बंद था जग्गू

जग्गू को पहले रूपनगर जेल में रखा गया था, परंतु वहां जेल में उसके दुश्मन गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के बदमाश बंद होने के चलते जेल अधीक्षक ने अप्रैल, 2019 में जग्गू की जेल बदलने की मांग की थी। इसके बाद जग्गू और उसके गैंग के तीन सदस्यों को पटियाला की हाई सिक्योरिटी जेल में भेज दिया गया। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.