Move to Jagran APP

गन कल्चर के खिलाफ पंजाब पुलिस की मुहिम, इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ शेयर फोटो हटाने को दिया 3 दिन का समय

पंजाब पुलिस ने गन कल्चर के खिलाफ मुहिम चलाई हुई है। अब तक इंटरनेट मीडिया मीडिया पर गन कल्चर को बढ़ावा देने वालों पर एफआइआर की जा रही थी लेकिन अब पुलिस ने संबंधित कंटेंट हटाने के लिए लोगों को तीन दिन का समय दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 26 Nov 2022 12:14 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 12:14 PM (IST)
गन कल्चर के खिलाफ पंजाब पुलिस की मुहिम, इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ शेयर फोटो हटाने को दिया 3 दिन का समय
पंजाब की डीजीपी गौरव यादव की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब में सोशल मीडिया में हथियारों के प्रदर्शन को लेकर पुलिस सख्त है। रोज ऐसे लोगों पर कार्रवाई व एफआइआर दर्ज की जा रही है जो सोशल मीडिया पर गन कल्चर को बढ़ावा देने वाली तस्वीरों को डाल रहे हैं। अब डीजीपी ने ट्वीट कर ऐसे लोगों को तीन दिन की मोहलत दी है। 

loksabha election banner

डीजीपी गौरव यादव ने एक ट्वीट से सोशल मीडिया पर हथियार के प्रदर्शन को लेकर अपलोड किसी भी तरह की फोटोज व वीडियो आदि कंटेट को 72 घंटे के भीतर खुद हटाने को कहा है। पंजाब पुलिस के डीजीपी ने ट्विटर हैंडल पर जारी इस ट्वीट में कहा है कि सीएम भगवंत मान द्वारा 3 दिन का समय देने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

लोगों से अपील की गई है कि सभी लोग जिन्होंने इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ अपनी फोटो अपलोड की हैं उन्हें निर्धारित समय के भीतर हटा लें। तीन दिन तक कोई सबंधित एफआइआर नहीं की जायेगी। बता दें, पंजाब में गन कल्चर पर रोक लगाने के लिए पुलिस एक्शन में है, लेकिन इसी बीच गलती से एक बच्चे पर भी एफआइआर कर दी गई। इसके बाद पुलिस ने यह कदम उठाया है। 

पुलिस ने गन कल्चर के खिलाफ 90 दिन की मुहिम चलाई हुई है। इसमें इंटरनेट मीडिया भी टारगेट पर है। अब तक कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं, हथियारों के लिए जारी लाइसेंस की भी समीक्षा की जा रही है। अब तक कई लोगों के लाइसेंस रद या निलंबित किए जा चुके हैं। पंजाब पुलिस की जिलों में तैनात अलग-अलग टीमें मुहिम चला रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.