Move to Jagran APP

बाढ़ प्रभावित 11 राज्यों की सूची से पंजाब गायब, कैप्टन ने जताई हैरानी, गृह मंत्री से की अपील

केंद्र सरकार द्वारा जारी बाढ़ प्रभावित 11 राज्यों की सूची सेे पंजाब गायब है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाराजगी जताई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 01:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 02:54 PM (IST)
बाढ़ प्रभावित 11 राज्यों की सूची से पंजाब गायब, कैप्टन ने जताई हैरानी, गृह मंत्री से की अपील
बाढ़ प्रभावित 11 राज्यों की सूची से पंजाब गायब, कैप्टन ने जताई हैरानी, गृह मंत्री से की अपील

जेएनएन, चंडीगढ़। केंद्र सरकार द्वारा जारी बाढ़ प्रभावित 11 राज्यों की सूची सेे पंजाब गायब है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाराजगी जताई है। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से इस सूची को तुरंत संशोधित करने की मांग की है। केंद्र ने राज्यों में नुकसान का जायजा लेने के लिए अंतर-मंत्रालयीय केंद्रीय टीम (IMCT) बनाई है। 

loksabha election banner

कैप्टन ने ट्वीट किया कि विभिन्न राज्यों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए गठित की गई कमेटी से पंजाब को बाहर रखने पर हैरानी हुई है। गृह मंत्री अमित शाह जी आपसे अपील करता हूं कि आप पंजाब में बाढ़ से हुए भारी नुकसान का अनुमान लगाने के लिए केंद्रीय टीम को राज्य का दौरा करने के लिए हिदायत जारी करें।

कैप्टन ने यह भी बताया कि उन्होंने पंजाब में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर 1000 करोड़ रुपये के विशेष बाढ़ राहत पैकेज की मांग पहले ही की है। प्रारंभिक अनुमानों के मुताबिक राज्य को बाढ़ से लगभग 1700 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है। मुख्यमंत्री ने ख़ुद भी प्रभावित इलाकों का दौरा करके खड़ी फसलों, घरों, सरकारी संपत्तियों और पशुधन को पहुंचे नुकसान का जायज़ा लिया। 

बैैंक खाता नं. जारी कर सहयोग की अपील की

कैप्टन ने ट्वीट करके पंजाब में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए पंजाब सरकार का साथ देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सहायता करने वाले लोग पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के खाता नं. 001934001000589, आइएफएससी  यूटीआइबी0पीएससीबी01 के द्वारा अपना योगदान दे सकते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.