चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में भी स्‍वतंत्रता दिवस की धूम है। वंदे वातरम के घोष और देशभक्ति के तराने गूंज रहे हैं। 73वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्‍यभर में रंगारंग समारोह आयोजित किए गए। राजस्‍तरीय समारोह जालंधर में हुआ। यहां मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और परेड की सलामी ली। इसी तरह राज्‍य के अन्‍य जिलों में भी स्‍वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किए गए। राज्‍य के मंत्रियों ने विभिन्‍न जिलों में  ध्‍वजारोहण किया। समारोहों में रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किए गए। इस मौके पर पूरे राज्‍य में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई।

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने जालंधर के गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर उन्‍होंने परेड का निरीक्षण किया और उसकी सलामी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वालों को हमेशा याद रखा जाना चाहिए। शहीदों की बदाैलत ही आज हम आजाद फिजा में सांस ले रहे हैं। इस अवसर पर उन्‍हाेंने अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में भी विवरण दिया।

अमृतसर मेें आयोजित स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में सुखजिंदर सिंह रंधावा।

लुधियाना में स्‍वतंत्रता दिवस समारोह गुरुनानक स्टेडियम में आयोजित किया गया। यहां शिक्षा मंत्री विजयइंदर सिंगला ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। स्कूली छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम की पस्तुति दी।  अमृतसर में स्वतंत्रता दिवस पर गुरु नानक स्टेडियम में समराेह आयोजित किया गया। कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रंगारग कार्यक्रम में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और परेड की सलामी ली।

गुरदासपुर में स्वतंत्रता दिवस समारोह में परेड का निरीक्षण करतीं कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी।

गुरदासपुर में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने ध्‍वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। इस मौके पर पुलिस, एनसीसी व एनएसएस की टीमों ने परेड पेश की। स्‍कूली बच्‍चों ने शानदार कार्यक्रम पेश किए।

हाेशियारपुर में भी 73वें स्‍वतंत्रता दिवस पर समारोह का आयोजन किया गया। पुलिस लाइन आयोजित समारोह में स्‍वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया।  पठानकोट के लमीनी ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। यहां कैबिनेट मंत्री सुखविंदर सरकारिया ने ध्‍वजारोण किया और परेड की सलामी ली। समारोह में विविध कार्यक्रम भी पेश किए गए।

होशियारपुर में स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में स्‍वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू।

पटियाला के पोलो ग्राउंड में स्‍वतंत्रता दिवस समराेह आ‍योजित किया गया। समारोह में राज्‍य के खेल एवं युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने ध्‍वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। स्‍कूली बच्‍चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। समारोह के दौरान परेड में शामिल होने पहुंचा एक कैडेट उमस के कारण बेसुध होकर गिर गया। मौके पर उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद राजेंद्रा अस्पताल दाखिल करवाया गया।

 

पठानकोट में आयोजित स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का नजारा।

नवांशहर में समरोह में उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने ध्‍वजारोहण किया। आइटीआइ ग्राउंड पर आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस की टुकड़ी ने परेड किया और स्‍कूली बच्‍चों ने विविध कार्यक्रम पेश किए। नंगल में स्वतंत्रता दिवस पर कारगिल शहीद कैप्टन अमोल कालिया के स्मारक स्थल पर ध्वजारोहण किया गया।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!