जासं, चंडीगढ़ : पंजाब सरकार 18 होल गोल्फ कोर्स के लिए जमीन की तलाश में है। वीरवार को सीजेए गोल्फ रेंज में लिनुत्ररता इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट की ट्राफी के अनावरण पर पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी पहुंचे थे। टूर्नामेंट 16 जनवरी को फारेस्ट हिल गोल्फ रिसोर्ट में होगा और 76 प्रतिभागी भाग लेंगे। टूर्नामेंट में पेशवर, गैर पेशेवर, बच्चे, महिलाएं भी हिस्सा लेंगी। वहीं, सोढ़ी ने कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से खेल, मनरंजन और अन्य चीजों पर विराम लग गया था, इसे देखते हुए यह टूर्नामेंट समय की जरूरत है।

सोढी ने कहा कि गोल्फ के लिए पंजाब में भी जमीन तलाश कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही जमीन मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी फिल्लौर और मोहाली में गोल्फ रेंज है। उन्होंने आयोजकों को सलाह दी कि इस टूर्नामेंट के बाद इसे कैलेंडर के तौर पर तैयार करें, ताकि अधिक प्रतिभागी टूर्नामेंट से जुड़ सकें। यहां तक कहा कि चंडीगढ़ खुद पंजाब का हिस्सा है, इस टृर्नामेंट से पंजाब के गोल्फर को भी खुद को तरासने का मौका मिलेगा।

उन्होंने चंडीगढ़ के जीव मिल्खा, आइरिन बरार जैसे प्रसिद्ध गोल्फर्स के नाम भी गिनवाए। उन्होंने कहा कि जिस पेशे में वह हैं, उनके लिए टूर्नामेंट में भाग लेना संभव नहीं था। वह गोल्फ खेलते हैं, लेकिन शूटिग के प्लेयर थे। वहीं, टूर्नामेंट के तकनीकी प्रमुख कर्नल एचएस बैदवान ने कहा कि टूर्नामेंट में 18 हैंडीकैप केटेगरी अधिकतम रखा है। फ्यूचर में हम दिल्ली, हरियाणा, पंजाब में भी टूर्नामेंट करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जब सभी श्रेणी इसका हिस्सा होगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप