Move to Jagran APP

पंजाब में कांग्रेस को झटका, एक और हिंदू नेता अनीश सिडाना अकाली दल में हुए शामिल

कांग्रेस नेता अनीश सिडाना ने शिरोमणि अकाली दल का दामन थाम लिया है। सिडाना कांग्रेस में हिंदू चेहरा माने जाते थे। वह बुद्धिजीवी सेल के चेयरमैन थे। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुओं पर की टिप्पणी के कारण उन्होंने कांग्रेस छोड़ी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 04:54 PM (IST)
पंजाब में कांग्रेस को झटका, एक और हिंदू नेता अनीश सिडाना अकाली दल में हुए शामिल
अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल अनीश सिडाना को पार्टी ज्वाइन करवाते हुए।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस बुद्धिजीवी सेल के चेयरमैन रहे जलालाबाद के हिंदू नेता अनीश सिडाना ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर शिरोमणि अकाली दल ज्वाइन कर ली है। सिडाना लंबे समय से कांग्रेसी थे और पार्टी ने बुद्धिजीवी सेल का चेयरमैन बनाया हुआ था। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने सिडाना को उनके समर्थकों समेत पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इस मौके पर सिडाना ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में जब हिंदुओं की तुलना आइएसआइएस के आतंकवादियों से की उसी समय उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया था।

loksabha election banner

इस मौके पर सुखबीर बादल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि चन्नी अपनी छवि आम आदमी की बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन खरड़ और रूपनगर के लोगों को पता है कि वह कितने बड़े इलीगल कालोनाइजर हैं। वहीं, बादल ने चन्नी को रेत माफिया का सरगना बताया। उन्होंने कहा कि 5 रुपये रेत की कीमत हुई नहीं, लेकिन 50 करोड़ रुपये उसके विज्ञापन कर खर्च कर दिए। बिजली की कीमत 3 रुपये करने की घोषणा की, लेकिन विभाग ने जो अधिसूचना जारी की है, उसमें यह स्पष्ट है कि यह फैसला 31 मार्च 2022 तक ही लागू रहेगा। यानी 31 मार्च तक बिजली 3 रुपये और उसके बाद फिर 10 रुपये यूनिट।

ड्रग्स के मामले में पूछे जाने पर सुखबीर बादल ने कहा कि हाई कोर्ट ने आज तक पंजाब सरकार को ड्रग्स मामले में कार्यवाही करने से नहीं रोका। एक भी बंदा इन्होंने ड्रग्स मामले में नहीं पकड़ा है। कांग्रेस ने न तो बेअदबी मामलों को सुलझाया और न ही ड्रग्स मामले को। कांग्रेस अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है। ट्रांसपोर्ट मंत्री द्वारा बादलों की बसों के परमिट रद किए जाने के संबंध में पूछे जाने पर सुखबीर ने बताया, उनके ट्रांसपोर्ट का एक भी रुपये टैक्स बकाया नहीं है। मंत्री को जो करना है वह कर ले। डेढ़ माह बाद वह मंत्री से संतरी हो जाएंगे। मंत्री ने अभी तक कुशलदीप ढिल्लों व अवतार हेनरी की कितनी बसें पकड़ी है। वहीं, अनीश सिडाना ने भी मुख्यमंत्री को प्रापर्टी माफिया बताते हुए कहा कि चन्नी ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने पंजाब में सबसे पहले रेत का अवैध कारोबार शुरू किया। वह गरीब होने का नाटक करते हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.