Move to Jagran APP

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर ने की काेरोना से निपटने में दिल्ली सरकार को मदद की पेशकश

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस से पैदा स्थिति से निपटने में दिल्‍ली सरकार की मदद की पेशकश की है। कैपटन अमरिंदर ने कहा कि हम अपने अनुभव से दिल्‍ली सरकार की कोरोना से निपटने में काफी सहायता कर सकते हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 07:49 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:49 AM (IST)
पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर ने की काेरोना से निपटने में दिल्ली सरकार को मदद की पेशकश
पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) कोविड-19 के मामलों से निपटने के लिए दिल्ली सरकार के हर संभव सहायता देने की पेशकश की है। कैप्टन ने कहा कि दिल्ली कोविड-19 के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ रही है और जरूरत पडऩे पर पंजाब हर सहायता के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने पंजाब में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर भी सावधान किया। उन्‍होंने कहा कि यह पहले से भी ज्‍यादा खतरनाक होगा।

loksabha election banner

अमरिंदर बोले- पता नहीं कोरोना की दूसरी लहर कब आएगी,  लेकिन पहले से खतरनाक होगी

कैप्टन ने यह भी कहा कि यह कोई नहीं जानता कि पंजाब में कोविड की  दूसरी लहर कब आएगी, लेकिन हमें भी सचेत रहने की जरूरत है। आम लोगों की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह इस महामारी के खिलाफ राज्य सरकार का साथ देते हुए सभी सुरक्षा नियमों की पालन करें। उन्होंने ऐलान किया कि मिशन फतेह के लिए मास्क ही दवा है और यही संकल्प है कि जब तक कोविड की दवा नहीं आ जाती तब तक लोग मास्क को अनिवार्य रूप से पहनें।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में मरीजों के घरों तक सेहत सेवाओं को पहुंचाने के लिए 107 तंदुरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केन्द्रों की वर्चुअल शुरुआत भी की। उन्होंने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों में न जाने व बड़े जलसे और सामाजिक समागम न करने की अपील करते हुए कहा कि सावधानी से कोरोना के मामलों को बढऩे से रोका जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दौरान 184.95 करोड़ रुपये खर्च करके पीपीई किटें, एन-95 मास्क और अन्य सामान सेहत कर्मचारियों को सप्लाई किया जा चुका है। मरीजों को 5.57 करोड़ रुपये खर्च करके दवाएं मुहैया करवाई गई हैं।

उन्होंने दावा किया कि नए हेल्थ व वेलनेस सेंटर कोविड महामारी के दौरान राज्य के सेहत ढांचे की योग्यता के पक्ष को ऊंचाई तक पहुंचाएंगे। राज्य में कुल 3049 सेंटरों में से 2046 सेंटर खोले जा चुके हैैं और 800 और अगले दो महीनों में खुल जाएंगे, जबकि शेष 2021 में खोल दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Bharti Singh ने अमृतसर में निभाई थी पहले नाटक में भूमिका, दाढ़ी लगाकर पहुंच गई थीं एग्जाम देने

यह भी पढ़ें: दो माह बाद पंजाब में ट्रेनों को ग्रीन सिग्नल, कैप्‍टन सरकार के पत्र के बाद रेलवे तैयार, जल्‍द चलेंगी ट्रेनें

यह भी पढ़ें: पा‍क जेल से रिहा हो अमृतसर पहुंचा UP का सोनू स्‍वजनों से मिल हुआ भावुक, पिता ने चूम लिया माथा

यह भी पढ़ें: बबीता फोगाट के घर जल्द आने वाला है नन्हा मेहमान, बेबी बंप के साथ शेयर की फोटो

यह भी पढ़ें: हरियाणा-पंजाब में बढ़ेगी ट्रेनें, यात्री गाड़ी से 35 फीट ऊंची दौड़ेगी मालगाड़ी, रखा गया 140 टन का आरएफओ

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.