Move to Jagran APP

केजरीवाल सरकार पर बरसे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- कृषि कानूनों पर राजनीति कर रही आप

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी कृषि सुधार कानूनों के मुद्दे पर सिर्फ राजनीति कर रही है। कहा कि केजरीवाल सरकार पहले कृषि कानूनों को नोटिफाई करती है और फिर दिल्ली विधानसभा के भीतर इन कानूनों की कापियां फाड़ती है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 05:05 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 05:05 PM (IST)
केजरीवाल सरकार पर बरसे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- कृषि कानूनों पर राजनीति कर रही आप
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह। फाइल फोटो

मोहाली [रोहित कुमार]। कृषि सुधार कानूनों के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आमने-सामने हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर इस मुद्दे पर केजरीवाल पर निशाना साधा। कहा कि कृषि सुधार कानूनों पर आम आदमी पार्टी सिर्फ राजनीति कर रही है। कैप्टन ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को किसानों से प्यार है तो उन्हें दिल्ली आने क्यों नहीं दिया। पहले रोकते हैंं, फिर बार्डर पर जाकर किसानों को दिखाते है कि कितने बड़े हमदर्द है।

loksabha election banner

कैप्टन अमरिंदर सिंह मोहाली में बच्चों को स्मार्ट फोन बांटने की योजना का शुभारंभ करने आए थे। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर पंजाब सरकार ने बिल पास किए थे। सबको पता है कि विधान सभा के अंदर उनका आप के विधायकों की ओर से समर्थन किया गया। यहां तक कि राजभवन भी गए, लेकिन अगले ही दिन बदल गए।

कैप्टन ने कहा कि किसान सब देख रहे हैंं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार पहले कृषि कानूनों को नोटिफाई करती है और फिर दिल्ली विधानसभा के भीतर इन कानूनों की कापियां फाड़ती है। सवाल के जवाब में कैप्टन ने कहा कि आप सिर्फ कानूनों को लेकर राजनीति कर रही है। कैप्टन ने कहा कि कृषि कानूनों पर राजनीति कर के आम आदमी पार्टी पंजाब में अपनी राजनीति बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन लोग आम आदमी पार्टी को पहचान चुके हैंं।

सवाल के जवाब में कैप्टन ने कहा कि किसानों को कोई भी भड़का नहीं रहा है। किसान समझदार हैंं। प्रधानमंत्री को भी ये बात समझनी चाहिए। कैप्टन ने कहा किसान अपना बुरा भला जानते हैंं। पंजाब के सीएम ने कहा कि भाजपा की ओर से जो किसान सम्मेलन करवाए जा रहे हैंं उनमें किसान कम और भाजपा समर्थक ज्यादा हैंं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी है। केंद्र को चाहिए कि वह किसानों को समझे और उनकी मांगों को पूरा करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.