Move to Jagran APP

जानें पंजाब के कांग्रेसी सीएम अमरिंदर सिंह ने क्‍यों की मोदी सरकार की तारीफ

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ की है। कैप्‍टन अमरिंदर ने अलगाववादी संगठन एसएफजे पर प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 06:42 PM (IST)
जानें पंजाब के कांग्रेसी सीएम अमरिंदर सिंह ने क्‍यों की मोदी सरकार की तारीफ
जानें पंजाब के कांग्रेसी सीएम अमरिंदर सिंह ने क्‍यों की मोदी सरकार की तारीफ

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब की कांग्रेस सरकार के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ की है। कैप्‍टन अमरिंदर ने अलगाववादी संगठन सिखस फॉर जस्टिस (एसएफजे) पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्र सरकार की जमकर सराहना की है। अमरिंदर ने कहा कि केंद्र सरकार ने पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ समर्थित इस संगठन पर रोक लगा कर देश की सुरक्षा के लिए बड़ा कदम उठाया है। उन्‍होंने इसे देश की सुरक्षा के जिए बड़ा कदम बताया है।

loksabha election banner

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को यहां कहा कि SFJ को एक आतंकवादी संगठन के रूप में माना जाना चाहिए था और इस तरह का कदम पहले उठाया जा सकता था। केंद्र सरकार का इस संगठन के प्रति लंबे समय से नरम रुख रखा था, जबकि इस संगठन ने हाल के वर्षों में पंजाब में आतंक फैलाया था।

यह भी पढ़ें: 3-4 महीने से मोबाइल फोन सिम इस्तेमाल नहीं किया तो होगा बड़ा नुकसान, रहें ऐसे सतर्क

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि इस कदम के साथ केंद्र ने अंततः इस आंतकी संगठन पर नकेल कसने का इरादा जाहिर किया है। इस कदम बहुप्रतीक्षित था। 2014 में शुरू किया गया यह संगठन सिख रेफरेंडम 2020 के नाम पर षड्यंत्रकारी अभियान चलाने की कोशिश कर रहा था और इसमें उसे पाकिस्तान के आइएसआइ का समर्थन प्राप्‍त था।

यह भी पढ़ें: सियासत से दूर तपस्‍या में लीन हुए नवजोत सिंह सिद्धू, जानें क्‍या कर रहे हैं माता वैष्‍णो देवी में

इसके साथ कि उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्दनेजर SFJ और उसके सहयोगी संगठनों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए और इन पर नकेल कसने के लिए अधिक कड़े कदम उठाने होंगे। उन्‍होंने इस तरह के संगठनों के खिलाफ एकजुट होकर अभियान चलाए जाने की जरूरत है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.