जागरण संवाददाता, मोहाली। Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा, इसके लिए पार्टी की तरफ से प्रदेश के लोगों की राय जानने के लिए नंबर जारी किया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीरवार को एक फोन नंबर लॉन्च किया था, जिस पर पर लोग 17 जनवरी तक सुझाव दे सकते हैं। अब इस नंबर पर लोग अपने सुझाव दे रहे हैं। तीन दिन में आठ लाख लोगों ने अपनी राय दी है। आप की तरफ से पूरे पंजाब के लोगों के लिए यह 7074870748 नंबर जारी किया गया है।

आम आदमी पार्टी नेता हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि तीन लाख वाट्सएप मैसेज, चार लाख कॉल्स, एक लाख वॉयस मैसेज और पचास हजार से ज्यादा टैकस्ट मैसेज आए हैं। चीमा ने कहा कि ये एक तरह का इतिहास है। इससे साफ है कि पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी को पसंद कर रहे हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। हम लोगों को कह रहे है कि 17 जनवरी तक ज्यादा से ज्यादा कॉल्स करें। चीमा ने कहा कि 17 जनवरी के बाद ही बताया जाएगा किस नाम को लेकर सबसे ज्यादा कॉल्स आए। ये पार्टी के डिब्बे में बंद हो गया है। किस व्यक्ति के नाम पर कितने फीसद राय आई ये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बताएंगे।

चीमा ने दावा किया कि पंजाब में आप की स्पष्ट बहुमत की सरकार आएगी। चीमा ने कहा कि जो लोग पार्टी पर टिकट बेचने के आरोप लगा रहे हैं उन सबको मानहानि के नोटिस भेजे जाएंगे। पंजाबियों को पता चल गया है कि शिअद और कांग्रेस दोनों ने कोई काम नहीं किया। जो वायदे लोगों से किए गए थे उन में से कोई भी वायदा पूरा नहीं किया गया। इस बार कांग्रेस और शिअद के कई नेताओं की जमानत जब्त होगी। चीमा ने कहा कि पंजाब सरहदी सूबा है। चुनाव से कुछ समय पहले अशांति फैलाने की कोशिश की जाती है ताकि लोगों का ध्यान असली मुद्दों से हट सके। चीमा ने कहा कि शिअद के परिवार की पार्टी है। लेकिन आप तो पूरे पंजाब की रॉय ले रही है।

Edited By: Ankesh Thakur