जागरण संवाददाता, मोहाली/जीरकपुर। Punjab Assembly Election 2022: मोहाली जिले के डेराबस्सी विधानसभा हलके के अधीन आते जीरकपुर के ढकौली क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झंडों को फाड़कर आग के हवाले करने का मामला सामने आया है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसके बाद भाजपा नेताओं ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। भाजपा ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई कर मामला दर्ज करने को कहा है।

वायरल वीडियो में झंडे लगाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को झंडे उतारने के लिए कहा जा रहा है। झंडे उतरवाने व जलाने वाले किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। ध्यान रहे कि डेराबस्सी हलके से भाजपा ने संजीव खन्ना को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने चुनाव आयोग को दी शिकायत में जल्द कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है कि पांच दिनों से भी कम समय में यह इसी तरह की दूसरी घटना है। इससे पहले ऑटो-रिक्शा पर लगे भाजपा के फ्लेक्स बोर्ड भी बीते 25 जनवरी  को तोड़े गए थे। इसके बारे पहले भी आयोग को शिकायत दी गई थी। तब भी 5-7 बदमाशों ने ऑटो चालक को पीटा भी था उसे चोटें आई हैं।

फ्लेक्स बोर्ड में डेराबस्सी सीट से भाजपा उम्मीदवार संजीव खन्ना के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य भाजपा नेताओं की तस्वीरें थी। शिकायत में कहा गया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई और धमकियां भी दी जा रही हैं। इस तरह की बार-बार हो रही घटनाओं से न केवल डेराबस्सी विधानसभा क्षेत्र और आसपास के इलाकों में माहौल खराब हो रहा है। पार्टी ने चुनाव आयोग से इस मामले में तत्काल जरूरी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, यह भी कहा कि भाजपा की प्रचार सामग्री और वाहनों को कोई और नुकसान न हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। भाजपा ने इस संबंध में ढकौली थाना पुलिस को भी शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

Edited By: Ankesh Thakur