Move to Jagran APP

हिंसा की साजिश रचने के मामले में पवन इंसां समेत दो अन्य डेरा समर्थकों को मिली जमानत

दुष्कर्म के मामलों में सजा सुनाए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा की साजिश रचने के आरोपित पवन इंसां सुरिन्दर धीमान और राकेश को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जमानत दे दी!

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:41 AM (IST)
हिंसा की साजिश रचने के मामले में पवन इंसां समेत दो अन्य डेरा समर्थकों को मिली जमानत
हिंसा की साजिश रचने के मामले में पवन इंसां समेत दो अन्य डेरा समर्थकों को मिली जमानत

जेएनएन, चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त 2017 को दुष्कर्म के मामलों में सजा सुनाए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा की साजिश रचने के आरोपित पवन इंसां, सुरिन्दर धीमान और राकेश को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जमानत दे दी। जस्टिस रामेन्द्र जैन की अदालत ने तीनों को 5-5 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम के नजदीकी रहे पवन इंसां को पंचकूला में हिंसा होने के दो महीने बाद लालड़ू के पास से गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ पंचकूला पुलिस ने 27 अगस्त, 2017 को भादंसं की धारा-145, 146, 147, 150, 151, 152, 153, 121, 121ए, 120बी, 216, 201 के तहत केस दर्ज किया था।

prime article banner

सुरिंदर धीमान और राकेश पर भी हिंसा भड़काने का आरोप है। इन तीनों ने हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिकाओं में कहा था कि पुलिस के पास उनके खिलाफ कोई सीधे सुबूत नहीं है। उनके द्वारा पुलिस की हिरासत में लिए गए बयानों के आधार पर ही उन्हें हिंसा भड़काने के मामले में आरोपित बनाया गया है।

हिंसा में गई थी 30 लोगों की जान

जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान सीनियर एडवोकेट बिपन घई ने अदालत को बताया कि तीनों आरोपित लंबे समय से न्यायिक हिरासत में है और उनसे अब किसी प्रकार की पूछताछ की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद हाई कोर्ट ने तीनों की जमानत याचिका स्वीकार कर ली। गौरतलब है कि साध्वियों से दुष्कर्म के आरोप में पंचकूला पुलिस ने गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाई थी इसके बाद पंचकूला में भड़की हिंसा में लगभग 30 लोगों की मौत हो गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.