Move to Jagran APP

पीयू कुलपति ने जारी की वार्षिक पत्रिका 'जवान तरंग' , कहा- Youth देश का सबसे मूल्यवान हिस्सा

पंजाब यूनिवर्सिटी के युवा कल्याण विभाग की वार्षिक पत्रिका युवा तरंग को पीयू कुलपति ने शुक्रवार को जारी किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में युवाओं को देश की ताकत बताया। वहीं उन्होंने युवाओं को देश हित में काम करने के लिए प्रेरित किया

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 02:57 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 02:57 PM (IST)
पीयू कुलपति ने जारी की वार्षिक पत्रिका 'जवान तरंग' , कहा-  Youth देश का सबसे मूल्यवान हिस्सा
युवा कल्याण विभाग की वार्षिक पत्रिका जवान तरंग को जारी करते पीयू कुलपति प्रो राजकुमार।

चंडीगढ़ (वैभव शर्मा) । पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में सबसे ज्यादा युवा है, जो देश को उन्नति की ओर लेकर जाएंगे। युवा हमारे देश का अभिन्न हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा। युवाओं को हर क्षेत्र में प्राथमिकता दी जानी चाहिए। देश में युवाओं को आगे लाने के लिए हर फील्ड में मौका मिल रहा है। चाहे वो बात खेल की हो या फिर शिक्षा और तकनीक की। यह बात पंजाब यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो. राजकुमार ने युवा कल्याण विभाग द्वारा वार्षिक पत्रिका को जारी करते हुए कही। इस दौरान देश की उन्नति में युवाओं के योगदान पर कुलपति से अपनी बात रखी। युवा कल्याण विभाग ने अपनी वार्षिक पत्रिका 'जवान तरंग' को जारी किया। जिसमें युवाओं के विचारों को जगह दी गई। कुलपति ने कहा कि हमारे देश में 229 मिलियन युवा है जो किसी भी देश के मुकाबले कई ज्यादा है। ऐसे में युवाओं को अपना ध्यान देश की उन्नति की ओर लगाना चाहिए।

loksabha election banner

कुलपति ने कहा कि युवाओं को राष्ट्र के विकास के लिए उत्साही होना चाहिए क्योंकि युवा देश का सबसे मूल्यवान हिस्सा है। कोविड-19 में युवाओं को सकारात्मक गतिविधियों में लगे रहना चाहिए और पीयू इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए निरंतर प्रयासरत है। पत्रिका के बारे में उन्होंने कहा कि इसका प्रकाशन युवाओं को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपने सपनों को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

महामारी के दौरान ऐसी पत्रिका को प्रकाशित करने के लिए उन्होंने जवान तरंग के संपादकीय बोर्ड की प्रशंसा की। उन्होंने महामारी के दौरान ऑनलाइन सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के आयोजन के प्रयासों के लिए युवा कल्याण विभाग की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.