Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में पीयू की एलुमनी मीट में स्टूडेंट्स बोले- हिंदी विभाग हमारे लिए पुरखों का घर, यहां मिलता है सुकून

मंगलवार को पंजाब विश्वविद्यालय के हिंदी-विभाग में वर्चुअल एलुमनी मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हिंदी विभाग के 26 एलुमनी ने भाग लिया| इस मौके पर सभी ने पुरानी यादों और खट्टे मीठे अनुभवों को सभी के साथ सांझा किया।

By Rohit KumarEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 10:25 AM (IST)
चंडीगढ़ में पीयू की एलुमनी मीट में स्टूडेंट्स बोले- हिंदी विभाग हमारे लिए पुरखों का घर, यहां मिलता है सुकून
पंजाब विश्वविद्यालय के हिंदी-विभाग में वर्चुअल एलुमनी मीट का आयोजन किया गया।

चंडीगढ़, जेएनएन। कैंपस की यादों को भला कौन भुला सकता है। पुरानी यादों को ताजा करने के लिए पुराने दोस्त और क्लास से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। सालों बाद भी ऐसे लगता है, जैसे कल की ही तो बात है। कुछ ऐसे ही विचार एलुमनी मीट में पुराने स्टूडेंट्स ने रखे। मंगलवार को पंजाब विश्वविद्यालय के हिंदी-विभाग में वर्चुअल एलुमनी मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हिंदी विभाग के 26 एलुमनी ने भाग लिया| इस मौके पर सभी ने पुरानी यादों और खट्टे मीठे अनुभवों को सभी के साथ सांझा किया। देश के अलग-अलग हिस्सों में बैठे एलुमनी वर्चुअल तरीके से एक दूसरे से मिले।

loksabha election banner

एलुमनी मीट में प्रो. नीरजा सूद, प्रो. सत्यपाल सहगल, प्रो.अशोक कुमार, डा. गुरमीत सिंह व प्रो. बैजनाथ प्रसाद ने एलुमनी सदस्यों का स्वागत किया|इस मौके पर डा. इरशाद कामिल ने पीयू कैंपस की पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि हिंदी-विभाग मेरे लिए पुरखों का घर है, जहां आकर हमेशा मुझे सुकून मिलता है।  उन्होंने कार्यक्रम में कुछ गजले भी सुनाईं|

डा. प्रसूनलता प्रसाद ने कविता सुनाईं और बताया कि विभाग की यादें संजीवनी की तरह हैं| डा. ज्योति शर्मा के अनुसार विभाग उनका मार्गदर्शक रहा है तो डा. अरविंद कुमार द्विवेदी ने विभाग को प्रेरणा-स्थल बताया|कार्यक्रम के अंत में विभागाध्यक्ष प्रो. बैजनाथ प्रसाद ने कहा कि यह मिलन अनौपचारिक मिलन है जो प्रेम और सहयोग की जमीन तैयार करेगा और इससे न केवल मनुष्य बेहतर बनेगा, बल्कि समाज भी बेहतर होगा| इसलिए ऐसा मेल साल में दो बार अवश्य होना चाहिए|

पीयू ने स्वामी विवेकानंद स्टडीज में दाखिले का शेड्यूल जारी किया

पंजाब यूनिवर्सिटी स्थित सेंटर फार स्वामी विवेकानंद स्टडीज ने विभिन्न कोर्स में दाखिले का शेड्यूल जारी कर दिया है। पीयू प्रवक्ता के अनुसार दाखिले संबंधी पूरी जानकारी पीयू वेबसाइट पर दी गई है। 25 जनवरी तक आवेदन स्वीकार होंगे। 28 जनवरी को सुबह 11 बजे काउंसलिंग होगी और 29 जनवरी को मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 30 जनवरी को दाखिला पाने वाले स्टूडेंट्स को फीस जमा करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.