Move to Jagran APP

PU में पुलिस का पहरा, एसएसपी बोले- बिना आइडी कार्ड व गाड़ियों में हाकी, डंडे रखने वालों को हिरासत में लो

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में छात्रसंघ चुनाव के चलते माहौल गर्म है। पीयू कैंपस में किसी तरह की कोई घटना न हो इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस ने कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस ने कैंपस में जवानों को तैनात किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 12 Oct 2022 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 12 Oct 2022 01:25 PM (IST)
PU में पुलिस का पहरा, एसएसपी बोले- बिना आइडी कार्ड व गाड़ियों में हाकी, डंडे रखने वालों को हिरासत में लो
पीयू में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे एसएसपी कुलदीप सिंह चहल।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के सेक्टर-14 स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र संघ चुनाव को लेकर पूरा माहौल बना हुआ है। इस दौरान सभी दल गर्मजोशी के साथ प्रचार और प्रसार में जुटे हुए हैं। स्टूडेंट यूनियनें अपने अपने उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए दमखम के साथ शक्ति प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं छात्र दलों की पार्टी और उसके नेता अपने सपोर्ट में बाहरी लोगों को भी पीयू कैंपस में बुला कर वोट के लिए अपील कर रहे हैं। वहीं शहर के कालेजों से मारपीट और लड़ाई झगड़े की सूचनाएं भी आ रही हैं। ऐसे में चंडीगढ़ पुलिस ने पीयू और शहर के कालेजों में सख्ती बढ़ा दी है। 18 अक्टूबर को मतदान होना है। 

loksabha election banner

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के तीनों गेट समेत स्टूडेंट सेंटर और अलग-अलग विभाग के बाहर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। बुधवार को पीयू कैंपस में पुलिस व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसएसपी कुलदीप सिंह चहल पहुंचे। एसएसपी चहल ने अचानक पीयू के गेट नंबर एक से एंट्री की। इसके बाद वहां तैनात अधिकारियों को एसएसपी के आने की सूचना मिली और पुलिसकर्मियों में भी हलचल मच गई।

एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने डीएसपी को सख्त हिदायत दी है कि पीयू कैंपस में गाड़ियों के अंदर लाठी, डंडे और हॉकी के साथ अन्य तरह के हथियार लेकर आने वालों को तुरंत हिरासत में लिया जाए। उन्हें हिरासत में लेने के साथ उनकी गाड़ी समेत संबंधित थाने में पुलिस कर्मी खुद लेकर जाएं। इसके बाद वेरिफाई करें और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाए। 

वहीं, आज सुबह से डीएसपी सेंटर गुरमुख सिंह सेक्टर-11 के थाना प्रभारी जसवीर सिंह के सुपरविजन में पीयू के एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर सभी गाड़ियों की चेकिंग करने के साथ स्टूडेंट्स के आइडी कार्ड की जांच की जा रही है। पुलिसकर्मी सभी कैंपस में एंट्री करने वालों के आइडी कार्ड चेक करने के बाद ही एंट्री दे रहे हैं। 

चार पहिया, दो पहिया और राहगीरों से भी पूछताछ

पंजाबी यूनिवर्सिटी के गेट नंबर-1 गेट नंबर-2 और गेट नंबर-3 पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पीयू के एंट्री गेट पर आने व जाने वालों से पुलिसकर्मी उनके चार पहिया वाहन समेत टू व्हीलर को भी चेक कर रहे हैं। इसके साथ पुलिसकर्मी पैदल एंट्री करने वालों की भी चेकिंग कर रहे हैं। किसी तहत की आइडी कार्ड या प्रूफ नहीं मिलने पर गाड़ियों को बाहर भी लौटाया जा रहा है। 

आज नामांकन का पहला दिन, डीएसपी ने दी जानकारी

पंजाबी यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन का आज पहला दिन है। डीएसपी गुरमुख सिंह ने एसएसपी कुलदीप सिंह चहल को व्यवस्था को लेकर पूरी जानकारी दी। इसके साथ डीएसपी और एसएचओ ने माहौल को पूरी तरह शांतिपूर्ण बताया और भविष्य में किसी भी तरह की अपराधिक गतिविधियां कैंपस के अंदर नहीं होने देने की एसएसपी कुलदीप चहल से संभावना भी जताई है। इसे लेकर एसएसपी ने रोजाना की रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.