जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कक्षाओं को मई जून में गोल्डन चांस देने का फैसला लिया है। पीयू कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन ब्रांच ने परीक्षाओं का शेड्यूल(डेट शीट) जारी कर दी है। बीए-बीएससी पहले और तीसरे वर्ष की परीक्षाएं 28 मई से 21 जून तक चलेंगी। परीक्षाएं नए सिलेबस के हिसाब से होंगी। परीक्षा दो चरणों सुबह 9.30 से 12.30 और दोपहर दो से 5.30 बजे तक होगी। परीक्षा के लिए चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के अलावा पंजाब के अबोहर, होशियारपुर, लुधियाना और श्री मुक्तसर साहिब में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

पीयू प्रशासन की ओर से गोल्डन चांस की परीक्षाओं को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा केंद्रों पर एग्जामिनेर के अलावा दूसरे स्टॉफ की ड्यूटी भी लगाई गई है। बीए-बीएससी पहले वर्ष की परीक्षा सुबह और बीए बीएससी तीसरे वर्ष की परीक्षाएं दोपहर बाद के सत्र में होंगी। पीयू ने पोस्ट ग्रेजुएट कक्षाओं की इम्प्रूवमेंट परीक्षाओं की डेटशीट भी जारी कर दी है। एमए और एमएससी सेमेस्टर सिस्टम के तहत एक जून से 17 जून तक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। पीजी स्तर की परीक्षाएं दोपहर बाद 2 से 5 बजे के सत्र में होंगी।

स्टूडेंट सेंटर पर कैंटीन आइटम की रेट लिस्ट जारी

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्थित हॉस्टल और स्टूडेंट सेंटर की कैंटीन पर खाने के रेट बढ़ाने को लेकर कैंपस में करीब दो महीने तक जमकर हंगामा हुआ। पीयू प्रशासन और छात्र संगठनों की कई बैठक के बाद हॉस्टल मैस के रेट पर सहमति बन गई। वीरवार को स्टूडेंट सेंटर स्थित दुकानों पर मिलने वाले खाद्य पदार्थों की रेट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। दुकानदारों का कहना है कि रेट लिस्ट 2021 के तहत ही जारी की गई है। खाने के रेट में कोई इजाफा नहीं किया गया है। स्टूडेंट सेंटर पर चाय 10, कोल्ड कॉफी 28, नींबू पानी 16 रुपये, लस्सी, बनाना शेक 28 रुपये, मैंगो शेक 30, साधारण थाली 57 रुपये, स्पेशल थाली 63 रुपये में स्टूडेंट्स को मिलेगी

पीयू ने रिजल्ट घोषित किया

पंजाब यूनिवर्सिटी ने वीरवार को दिसंबर 2021 में आयोजित विभिन्न कक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। पीयू प्रवक्ता अनुसार बीएससी(एग्रीकल्चर चार वर्षीय) तीसरे सेमेस्टर और एमए पालिटिकल साइंस तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट पीयू और कालेज वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Edited By: Jagran