जागरण संवाददाता, मोहाली (नयागांव)। पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) लोगों को बिजली चोरी व लोड न बढ़ाने के नोटिस बिना जांच पड़ताल के भेज रहा है। जिस कारण लोग बिजली विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नयागांव मोहल्ला नाडा में सामने आया है। मोहल्ला नाडा निवासी हरभजन सिंह ने बिजली विभाग पर परेशान करने के आरोप लगाए हैं। हरभजन सिंह का कहना है कि घर की चेकिंग किए बिना ही पीएसपीसीएल ने बिजली चोरी का नोटिस भेज दिया। हरभजन ने बताया कि बिजली चोरी के साथ-साथ अतिरिक्त लोड का नोटिस अलग से भेजा गया है। अब इस मामले को लेकर हरभजन सिंह कंज्यूमर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहे है।

हरभजन सिंह ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मचारी जिस दिन उनके घर की चेकिंग करने की बात कह रहे हैं उस दिन उनके घर कोई आया ही नहीं। इस का सबूत घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग में है। इस मामले की शिकायत हरभजन सिंह ने मोहाली के डीसी व बिजली विभाग के अन्य अधिकारियों से भी की है। लेकिन अभी तक किसी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया गया है। पीएसपीसीएल की ओर से जो नोटिस भेजा गया है उसमें 40,438 रुपए का बिल और 2,000 रुपए लोड का बिल जमा करवाने को कहा गया है। नोटिस के मुताबिक बीती 24 जून को विभाग के अधिकारियों की ओर उनके घर की चेकिंग की गई।

हरभजन ने बताया कि नोटिस में जो लोड लिखा गया है वे एक केवी लिखा गया है। जबकि उनके पास तीन केवी का लोड है। जोकि पुराने बिलों के रिकॉर्ड पर भी है। हरभजन सिंह ने बताया कि उनको जानबूझ कर परेशान करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। उधर, बिजली विभाग के एक्सइएन जीएस संधू ने बताया कि ऐसा कोई मामला उनके ध्यान में नहीं है। लेकिन वे इस की जांच करवाएंगे।

 

Edited By: Vinay Kumar