Move to Jagran APP

आरयूबी निर्माण का विरोध कर रहे दुकानदार मांगों पर अड़े

कालका-पिंजौर रेलवे लाइन पर आरयूबी निर्माण के विरोध में आंदोलित दुकानदारों का शिष्टमंडल भाजपा जिला उपाध्यक्ष व पिंजौर मंडलाध्यक्ष से मिला।

By Edited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 11:56 AM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 11:59 AM (IST)
आरयूबी निर्माण का विरोध कर रहे दुकानदार मांगों पर अड़े
आरयूबी निर्माण का विरोध कर रहे दुकानदार मांगों पर अड़े

संवाद सहयोगी, चंडीगढ़ : कालका-पिंजौर रेलवे लाइन पर आरयूबी निर्माण के विरोध में आंदोलित दुकानदारों का शिष्टमंडल सोमवार को भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल व पिंजौर मंडलाध्यक्ष सुनील धीमान के साथ कालका विधायक लतिका शर्मा के पति व समाजसेवी सुभाष शर्मा से मिला जहां दुकानदारों ने अपनी समस्या से सुभाष शर्मा को अवगत करवाया। पिंजौर वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव आरडी गौतम ने बताया कि गत दिवस भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल व पिंजौर मंडलाध्यक्ष सुनील धीमान दुकानदारों को मिलने आए थे, जिसके बाद सोमवार को उन्होंने भाजपा वरिष्ठ नेता व विधायक के पति सुभाष शर्मा से उनकी मुलाकात करवाई है। गौतम ने बताया कि सुभाष शर्मा ने उन्हें आश्वासन दिया था कि विधायक लतिका दिल्ली में ही हैं, वह आज इस मामले को लेकर रेल मंत्री पियूष गोयल से मिल समस्या का समाधान करवाने की माग करेंगी। सुभाष शर्मा ने शिष्टमंडल के सदस्यों को बताया कि विधायक का पूरा प्रयास है कि किसी दुकानदार का कोई नुकसान न हों। वहीं दुकानदार वरुण ने बताया कि जब तक हम दुकानदारों को धरना स्थल पर लाकर कोई प्रपोजल नहीं दिखाया जाता हमारा धरना शातिपूर्वक जारी रहेगा।

loksabha election banner

विभाग कर रहा है सरकार को गुमराह : संत शर्मा

वहीं पिंजौर वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन संत शर्मा ने बताया कि सीएम मनोहर लाल के कहने पर पीडब्लयूडी विभाग के अधिकारियों को इस एलिवेटेड रेल लाइन को लेकर एक रिपोर्ट तैयार की थी। इस रिपोर्ट को पूरा न करते हुए सीएम को आधी अधूरी रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई। उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि रिपोर्ट में एलिवेटिड रेलवे लाईन का खर्च करीब 200 करोड़ बताया गया है। शर्मा ने बताया कि एलिवेटेड रेलवे लाईन तीन तरह की बनाई जाती है। उन्होंने बताया कि रेलवे लाइन के पास रेलवे की जगह सौ से 125 फुट के करीब है। यहा खाली पड़ी जगह पर मिट्टी डाल आराम से एलिवेटेड रेलवे लाइन निकाली जा सकती, जिसका खर्च मात्र 10-15 करोड़ प्रति किमी आएगा, जो इस आरयूबी की लागत के करीब ही है। मौके पर मौजूद दुकानदार वरूण, आरडी गौतम, अरूण, ओमप्रकाश आदि ने सरकार से एलिवेटेड रेलवे लाइन बनाने की माग की है।

अकाली दल और काग्रेस ने दिया समर्थन

धरना स्थल पर पहुंचे अकाली दल बादल के जिला प्रधान मालविंद्र बेदी, काग्रेस के वरिष्ठ नेता सतविंद्र राणा ने धरना स्थल पर पहुँचकर दुकानदारों को समर्थन दिया। बेदी ने बताया कि अकाली दल ने दुकान दारों का समर्थन पत्र भी सौंपा है। वहीं इससे पहले आम आदमी पार्टी समेत काग्रेस, इनेलो ने भी समर्थन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.